न्यूजीलैंड में चाय को तरसे सुनील गावस्कर, बोले- 2 दिनों से अच्छे खाने के लिए तरस गया

punjabkesari.in Tuesday, Jan 29, 2019 - 02:14 PM (IST)

जालन्धर : न्यूजीलैंड में भले ही टीम इंडिया ने धमाल मचाते हुए पांच मैचों की सीरीज में 3-0 से लीड हासिल कर ली है। लेकिन इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर अव्यस्थाओं के चलते चाय तक को तरस गए हैं। इसका खुलासा खुद गावस्कर ने ही किया। दरअसल तीसरे वनडे के दौरान गावस्कर आकाश चोपड़ा के साथ हिंदी कमेंट्री कर रहे थे। तभी आकाश ने बताया कि वह अगले शूट के लिए जाने वाले हैं वहां एक इंडिया टूडे नामक होटल है जिसमें समोसा भी मिल जाता है। 

आकाश के खुलासे पर गावस्कर ने अपनी व्यथा सुनानी शुरू कर दी। उन्होंने साफ कहा कि मैं यहां आकर खाने के लिए तरस गया हूं। कोई ढंग का होटल नहीं है, जहां पर कि जाकर मैं अपने पेट की भूख को शांत कर सकूं। गावस्कर ने इसके साथ ही आकाश से फौरन उक्त होटल का पता पूछा। साथ ही बोले- मैं 2 दिनों से भूखा हूं। मैच के लिए मुझे 1 घंटे पहले होटल छोडऩा पड़ता है।

गावस्कर ने कहा कि मैं जब स्टेडियम पहुंचता हूं तो पता चलता है कि खाना खत्म हो गया है। उक्त स्टेडियम में कोई कॉफी मशीन भी नहीं है। जो चाय आती है, वो भी ठंडी होती है। गावस्कर यही नहीं रुके। उन्होंने कहा कि इन दिनों के दौरान मैं लोगों से पूछता फिर रहा हूं कि यहां भारतीय भोजन कहां मिलेगा। हालांकि बीते दिन उन्होंने थोड़ा मैक्सिकन फूड जरूर खाया था लेकिन उनकी आत्मा तब ही तृप्त होगी जब वह भरपेट भारतीय भोजन खाएंगे। 

उधर, गावस्कर ने हार्दिक की तारीफ में पढ़ें कसीदे


बैन के बाद टीम इंडिया में शामिल किए गए हार्दिक पांड्या पर पहले सुनील गावस्कर ने तल्खी से अपनी राय रखी थी। लेकिन जब हार्दिक ने तीसरे वनडे में अच्छा प्रदर्शन किया तो गावस्कर ने सुर बदलते हुए हार्दिक की तारीफों में कसीदे पढ़ें। गावस्कर ने कहा- हार्दिक बेहद प्रभावशाली है। यही वजह है कि टीम प्रबंधन उसे टीम में चाहता था। उसने असल में टीम का वह छोटा सा खालीपन दूर कर दिया जो कि उसमें बना हुआ था। इससे टीम संतुलित हो गई है। उसकी उपस्थिति से टीम हर तरह से मजबूत हो गई है। उसने बहुत अच्छी लाइन से गेंदबाजी की। उसने बाउंसर का बहुत अच्छा उपयोग किया।

Jasmeet