टी20 क्रिकेट में रोज रन नहीं बना सकते जब तक कि आप विराट कोहली न हो : रिले रोसौव

punjabkesari.in Thursday, May 16, 2024 - 11:26 PM (IST)

खेल डैस्क : आईपीएल के मौजूदा सीजन में विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक बार फिर से खुद को साबित किया है। वह सीजन में 6 सौ से ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप होल्डर बने हुए हैं। जब जब आरसीबी की टीम सीजन में ड्रैग होती नजर आई, विराट अकेले ही अपने बल्ले से उसे संभालते हुए नजर आए। विराट की इसी खासियत का दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज रिले रोसौव (Rilee Rossouw) भी लोहा मानते हैं। रोसौव ने एक इंटरव्यू के दौरान मौजूदा क्रिकेट में लगातार रन बनाने की संभावनाओं पर बात करते हुए विराट का नाम लिया है। दरअसल, रोसौव से टी 20 क्रिकेट में लगातार रन बनाने के फार्मूले पर सवाल पूछा गया था। इस पर बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा है कि 'जब तक आप विराट कोहली नहीं हैं' तब तक हर खेल में बड़ा स्कोर बनाना संभव नहीं है।

 

T20 cricket, Virat Kohli, Rilee Rossouw, IPL 2024, IPL news, Punjab Kings, टी20 क्रिकेट, विराट कोहली, रिले रोसौव, आईपीएल 2024, आईपीएल समाचार, पंजाब किंग्स

 

रोसौव ने की विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि जब तक आप विराट कोहली नहीं होंगे, ऐसा नहीं होने वाला है। लेकिन आप हर एक मैच में जितना हो सके उतना प्रभाव डालना चाहेंगे। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप सिर्फ 5 गेंदों का सामना कर रहे हैं और दस रन बना रहे हैं। जब तक स्ट्राइक-रेट अच्छा और उच्च है और आप खेल पर प्रभाव डालते हैं। बता दें कि रोसौव का मौजूदा आईपीएल 2024 में अच्छा अभियान रहा है। उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 262 रनों के रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा करते हुए महत्वपूर्ण 26 रन बनाए थे। इससे पहले के मैचों में  वह 1 और 9 रन ही बना पाए थे। फिर उन्होंने मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ भी 43 रन की पारी खेली। बेंगलुरु के खिलाफ 61 रन की पारी भी खेली।

 

वहीं, आईपीएल में खेलने पर रिले रोसौव ने कहा कि आईपीएल शायद दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित टी20 लीग है। यह सबसे बड़ी है। यह निश्चित रूप से सबसे ज्यादा समर्थित लीग है। आईपीएल अन्य लीगों से बहुत कुछ नहीं ले सकता क्योंकि यह सब कुछ बहुत अच्छा कर रहा है। यह अभूतपूर्व है। मुझे लगता है कि जब टी20 लीग की बात आती है तो आईपीएल अकेला खड़ा होता है। बता दें कि रिले रोसौव दुनिया की सभी बड़ी टी20 लीग में खेल चुके हैं। उन्होंने बिग बैश लीग, मेजर लीग क्रिकेट, पाकिस्तान सुपर लीग, लंका प्रीमियर लीग, अबू धाबी टी10 लीग, बांग्लादेश प्रीमियर लीग, कैरेबियन प्रीमियर लीग और एसए20 में अपना खेल दिखाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News