यह पता करना होगा कि नस्ल विरोधी अभियान में कैसे भूमिका निभा सकते हैं : स्मिथ

punjabkesari.in Thursday, Jul 09, 2020 - 03:33 PM (IST)

जोहानिसबर्ग : क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) अगले कुछ दिनों में यह तय करने की कोशिश करेगा कि देश में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट की वापसी पर ‘ब्लैक लाइव्स मैटर' अभियान में वह कैसे अपनी भूमिका निभा सकता है। बोर्ड की नीति के अनुसार दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम में अश्वेत क्रिकेटरों का पर्याप्त प्रतिनिधित्व है जिससे यह अभियान अधिक महत्वपूर्ण बन जाता है। 

तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि वह वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के क्रिकेटरों की तरह ‘ब्लैक लाइव्स मैटर' अभियान का समर्थन करेंगे। इन देशों के क्रिकेटरों ने अपनी कॉलर पर संबंधित लोगो लगाया और एक घुटने के बल बैठकर अपना समर्थन व्यक्त किया। 

सीएसए के क्रिकेट निदेशक ग्रीम स्मिथ ने ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, ‘हम दुनिया भर में क्या चल रहा है और सीएसए में अपनी भूमिका को लेकर अच्छी तरह से वाकिफ हैं।' उन्होंने कहा, ‘लुंगी ने इसका बहुत अच्छा जवाब दिया जब उन्होंने कहा कि हम अपनी दुनिया में जीते हैं और मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है कि भविष्य में हम एकजुट होकर यह पता लगायें कि हम ब्लैक लाइव्स मैटर अभियान में अपनी भूमिका कैसे निभा सकते हैं और इसमें हम कैसे प्रभावी हो सकते हैं।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News