द्रविड़ की देखरेख में NCA में ट्रेनिंग ले रहे 16 देशों के युवा क्रिकेटर, PM मोदी ने की थी घोषणा

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2019 - 03:18 PM (IST)

नई दिल्ली : राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के निदेशक राहुल द्रविड़ की देखरेख में 16 राष्ट्रमंडल देशों के लड़कों और लड़कियों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाया जा रहा है जिसका आयोजन बीसीसीआई विदेश और खेल मंत्रालय के सहयोग से कर रहा है। लंदन में 19 अप्रैल 2018 को राष्ट्रमंडल देशों के प्रमुखों की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की थी कि भारत 16 साल से कम उम्र के लड़कों और लड़कियों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाएगा और उन्हें एनसीए में भारत के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों के साथ अभ्यास करने का मौका देगा।

PunjabKesari

एनसीए में अभी बोत्सवाना, कैमरून, कीनिया, मोजाम्बिक, मॉरीशस, नामीबिया, नाइजीरिया, रवांडा, युगांडा, जाम्बिया, मलेशिया, सिंगापुर, जमैका, त्रिनिदाद एवं टोबैगो, फिजी और तंजानिया के युवा खिलाड़ी (18 लड़के और 17 लड़कियां) प्रशिक्षण ले रहे हैं। बीसीसीआई की विज्ञप्ति के अनुसार एनसीए बेंगलुरू में एक अक्टूबर से शुरू हुआ यह एक महीने का शिविर 30 अक्टूबर तक चलेगा।

यहां एनसीए के क्रिकेट प्रमुख राहुल द्रविड़ की देखरेख में देश के सर्वश्रेष्ठ कोच उन्हें प्रशिक्षण दे रहे हैं। इन खिलाड़ियों को होटल आवास, क्रिकेट किट, पोषक तत्व, अन्य सुविधाएं और भत्ते प्रदान किए गए हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उनका प्रवास आरामदायक और फलदायी रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News