युवा खिलाड़ियों ने बता दिया जीतने के लिए विराट, बुमराह, शमी की जरूरत नहीं : सुनील गावस्कर

punjabkesari.in Tuesday, Feb 27, 2024 - 11:26 PM (IST)

खेल डैस्क : सुनील गावस्कर का कहना है कि भारत के युवा खिलाड़ियों ने साबित कर दिया है कि उन्हें टेस्ट सीरीज जीतने के लिए विराट, बुमराह और शमी की जरूरत नहीं है। भारतीय टीम इंगलैंड के खिलाफ मौजूदा 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में बड़े नामों के बिना खेल रही है। हालांकि इसके बावजूद यंग प्लेयरों की बदौलत भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। फिलहाल भारतीय टीम 4 मैचों के बाद 3-1 से आगे है। विराट व्यक्तिगत कारणों से सीरीज से बाहर है जबकि मोहम्मद शमी चोट से जूझ रहे हैं।


विराट और शमी के अलावा केएल राहुल शुरुआती टेस्ट के दौरान चोटिल हो गए थे। इस कारण वह लगातार 3 मैच नहीं खेल पाए। चौथे मैच में जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया था। विजाग टेस्ट से रवींद्र जडेजा भी बाहर रहे थे लेकिन इसके बावजूद भारतीय युवा प्लेयरों ने शानदार प्रदर्शन किया। इस पर भारत के पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने कहा कि भारत को जीतने के लिए बड़े नामों की नहीं बल्कि बड़े दिल की जरूरत है। 

 


गावस्कर ने कहा कि यह आश्चर्य की बात नहीं है कि भारत ने सीरीज जीत ली है। हमने ऑस्ट्रेलिया में युवा खिलाड़ियों के साथ ऐसा किया। भारत बड़े नामों (विराट, शमी, बुमराह, राहुल) को मैच जीतने से नहीं रोक सकता। एक बड़े दिल की जरूरत है, और अगर आपके पास वह है, तो आप मेल खाएंगे। अगर आपका भारत के लिए खेलने का सपना है, तो देश में पर्याप्त प्रतिभा है और वह आपको जीत दिला सकती है। 


गावस्कर ने युवा खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा कि यह भारत के लिए एक रोमांचक समय है। यशस्वी जयसवाल, सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को टेस्ट क्रिकेट पसंद आ गया है। जयसवाल ने अब तक खूब रन बनाए हैं. दक्षिण अफ्रीका में उन्हें थोड़ा संघर्ष करना पड़ा, लेकिन उनके पास तकनीक और शॉट्स की पूरी सीरीज है। सरफराज एक स्ट्रीट-स्मार्ट क्रिकेटर है। ध्रुव शांत स्वभाव के हैं और उनमें खेल के प्रति जागरूकता है।
 

Content Writer

Jasmeet