युवा सिख पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने भरी हुंकार, भारत के खिलाफ खेलने की जताई इच्छा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 06, 2020 - 06:11 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान की नेशनल क्रिकेट टीम ने क्रिकट को तेज गेंदबाज दिए हैं जिसमें वकार यूनिस, वसीम अकरम, इमरान खान, शोएब अख्तर, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर का नाम शामिल है। अब एक नया तेज गेंदबाज पाकिस्तान की टीम में शामिल होकर भारत के खिलाफ खेलना चाहता है। इस खिलाड़ी का नाम महिंदर पाल सिंह है। 

पाकिस्तान के इस तेज गेंदबाज ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, मेरे लिए पाकिस्तान के लिए क्रिकेट के किसी भी स्तर पर खेलना बहुत मायने रखता है। अगर आप किसी भी क्रिकेटर से पूछेंगे, तो वह कहेगा कि वह उच्च दबाव वाले मैचों में खेलना चाहता है, बड़े मौके जहां दुनिया देख रही है। भारत बनाम पाकिस्तान हमेशा एक विशेष अवसर होता है और मैं अपने क्रिकेट करियर में भविष्य में किसी मौके पर इस अवसर का हिस्सा बनना पसंद करूंगा। 

इस 20 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, मैं हाई टेम्पो वाले मैच में नायक बनना पसंद करूंगा, एक मजबूत विरोधी के खिलाफ जिसे दुनिया भर के प्रशंसकों द्वारा देखा जाएगा। भारत स्थित पंजाब में मेरे रिश्तेदार हैं; मेरी चाची कई अन्य रिश्तेदारों के साथ रहती हैं, जिनसे हम नियमित रूप से मिलते हैं। इसके साथ ही, भारत में मेरे बहुत से प्रशंसक हैं, खासकर पंजाब से, जो हमेशा मुझे शुभकामनाएं देते हैं और कहते हैं कि अगर मैं कभी पाकिस्तान के लिए खेलता हूं तो वे उन मैचों में मेरा और पाकिस्तान का समर्थन करेंगे। 

मैंने आखिरी बार 2017 में ग्रेड 2 मैच खेला था, लेकिन दुर्भाग्य से कई खिलाड़ी जो विभागों के लिए खेल रहे थे, उन्हें वर्तमान टीमों के साथ अनुबंध या स्थानों की पेशकश नहीं की गई है। केवल कुछ खिलाड़ी जो नियमित आधार पर इन विभागों के लिए खेल रहे थे, उन्हें वर्तमान घरेलू टीमों में जगह की पेशकश की गई है। 

उन्होंने कहा, जैसा कि मैंने केवल जिला स्तर या ग्रेड 2 क्रिकेट में अपने विभाग के लिए कभी-कभार मैच खेला था, मैं वास्तव में वर्तमान घरेलू सेट में एक मौका नहीं था। बहुत सारे समय, मुझे केवल सामयिक अंत के सीज़न मैच देखने के लिए दिए गए थे जो मैं कर सकता था। मैं अंडर-16 या अंडर-17 या अंडर-19 स्तरों के माध्यम से नहीं आया था, इसलिए लोगों को वास्तव में पता नहीं था कि मैं कौन था और इसलिए मुझे वर्तमान घरेलू टीमों में से किसी के लिए नहीं चुना गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News