पाकिस्तान दौरे पर इंग्लैंड टीम में शामिल हुआ सबसे युवा खिलाड़ी, फिर्की से कर चुका है सबको प्रभावित

punjabkesari.in Thursday, Nov 24, 2022 - 04:56 AM (IST)

लंदन: इंग्लैंड की क्रिकेट टीम दिसंबर मे पाकिस्तान का दौरा करने जा रही है। इस दौरे दौरान टीम तीन टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगी। सीरीज का पहला मैच 1 दिसंबर को रावलपिंडी में खेला जाना है। इंग्लैंड ने इस सीरीज के लिए टीम में 18 वर्षीय अनकैपड लेग स्पिनर रेहान अहमद का चयन किया है। रेहान को अगर इस सीरीज में खेलने का मौका मिलता है तो वह इंग्लैंड टीम की ओर से डेब्यू करने वाले टीम के सबसे युवा खिलाड़ी बन जाएंगे।

इंग्लैंड की ओर से डेब्यू करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी ब्रायन क्लोज हैं, जिन्होंने 18 साल 149 दिन की उम्र में इंग्लैंड के लिए डेब्यू किया था। 18 वर्षीय रेहान हाल ही में यूएई में अपने रेड बॉल प्रशिक्षण के दौरान इंग्लैंड लायंस टीम के साथ रहे और मौजूदा समय में वह इंग्लैंड टेस्ट स्क्वॉड के खिलाफ तीन दिवसीय वॉर्म अप ट्रेनिंग में हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने अपने प्रदर्शन से इस दौरान इंग्लैंड के कोचिंग स्टाफ को प्रभावित किया, जिस कारण उन्हें मुख्य टीम में चयन का मौका मिला।

रेहान इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए अंडर-19 विश्व कप में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी भी हैं, उन्होंने 2022 विश्व कप में इंग्लैंड के लिए 4 मैचों में 12 विकेट ली थी।

PunjabKesari

वहीं रेहान के तारीफ में इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट के हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा,"हम जानते हैं कि वह अभी पूरी तरह तैयार नहीं है और उनमें अभी कम क्षमता है, लेकिन बेन स्टोक्स, मैं और बाकी कोच उनके प्रदर्शन से खुश हैं, देखतें हैं कि वह अपने खेल को कैसे अपनाता है। पाकिस्तान में टीम का हिस्सा होने का अनुभव उसके लिए बेहद फायदेमंद होगा और वह हमारे स्क्वॉड में शामिल होंगे।


पाकिस्तान दौरे के लिए इंग्लैंड की टीम: बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, हैरी ब्रूक, ज़क क्रॉली, बेन डकेट, बेन फोक्स, विल जैक, कीटन जेनिंग्स, जैक लीच, लियाम लिविंगस्टोन, जेमी ओवरटन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, मार्क वुड और रेहान अहमद

पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (सी), मोहम्मद रिजवान (वीसी और डब्ल्यूके), अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, अजहर अली, फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, इमाम-उल-हक, मोहम्मद अली, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर , नसीम शाह, नौमान अली, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद, सऊद शकील, शान मसूद और जाहिद महमूद। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Related News

Recommended News