यूनिस खान ने खिलाड़ियों को इंग्लैंड में जीतने का दिया मंत्र, बोले- यह विभाग सुधारो

punjabkesari.in Wednesday, Jul 29, 2020 - 07:35 PM (IST)

लंदन : बल्लेबाजी कोच यूनिस खान ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने से होने वाली तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में उनके पुछल्ले बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। तीन टेस्ट की श्रृंखला पांच अगस्त से मैनचेस्टर में शुरू होगी। यूनिस ने कहा- हमें इंग्लैंड में श्रृंखला जीतनी है तो हमारे निचले क्रम के बल्लेबाजों को जुझारूपन दिखाना होगा। यह सभी सफल टीमों की निशानी है।

उन्होंने कहा- सिर्फ शीर्ष 6-7 बल्लेबाजों से नहीं होगा । निचले क्रम को भी बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करना होगा। पाकिस्तान के लिए 118 टेस्ट में 10099 रन बना चुके यूनिस ने कहा कि वह तेज गेंदबाजों शाहीन अफरीदी, नसीम शाह और मोहम्मद अब्बास की बल्लेबाजी पर काम कर रहे हैं।

Younis Khan, Mantra, England Cricket, cricket news in hindi, sports news, ENG vs PAK, PCB, Pakistan cricket board

उन्होंने कहा- हम अपने गेंदबाजों के साथ काम कर रहे हैं जो नौवें, दसवें और 11वें नंबर पर उतरते हैं। उन्हें बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करना होगा। शीर्ष क्रम के बल्लेबाज बाबर आजम पर रन बनाने का दारोमदार होगा और यूनिस ने कहा कि उसे अपने खेल को अगले स्तर तक ले जाना होगा।

उन्होंने कहा- वह पिछले कुछ साल से पाकिस्तान के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है। मैं चाहता हूं कि वह लंबी पारियां खेले। अपने शतक को 150 और 150 को दोहरे शतक में बदले। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड में हालात के अनुकूल ढलना बल्लेबाजों के लिये सफलता की कुंजी होगा।

Younis Khan gave players the mantra to win in England

कोरोना वायरस महामारी के बीच मानसिक पहलू के बारे में यूनिस ने कहा- कई बार निजी मसले खेल को काफी प्रभावित करते हैं। मैं कोशिश कर रहा हूं कि सब शांतचित्त रहें। कौशल और फिटनेस पर काम किया जा सकता है लेकिन मानसिक मजबूती भी उतनी ही अहम है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News