आपकी राय 2036 ओलंपिक की मेजबानी में मददगार साबित होगी : खिलाड़ियों से बोले पीएम मोदी

punjabkesari.in Friday, Jul 05, 2024 - 11:54 AM (IST)

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस महीने पेरिस ओलंपिक में भाग लेने जा रहे खिलाड़ियों से फ्रांस की राजधानी में होने वाले आयोजनों पर अपने विचार साझा करने का आग्रह किया है, ताकि देश के महत्वाकांक्षी पेरिस ओलंपिक खेलों को यहां आयोजित करने के प्रयास में मदद मिल सके। पेरिस जाने वाले खिलाड़ियों के साथ गुरुवार को व्यक्तिगत और ऑनलाइन बातचीत में मोदी ने कहा कि फ्रांस की राजधानी आने वाले खिलाड़ी अपने अनुभव से जानकारी देकर देश की बहुत बड़ी सेवा करेंगे। 

उन्होंने बातचीत में कहा, 'हमें उम्मीद है कि 2036 में ओलंपिक की मेजबानी होगी, इससे खेल का माहौल बनाने में मदद मिलेगी। इसके लिए बुनियादी ढांचा तैयार करने का काम चल रहा है।' इस बातचीत में राष्ट्रीय पुरुष हॉकी टीम, निशानेबाजी दल, मुक्केबाज और ट्रैक एंड फील्ड के सितारे जैसे नीरज चोपड़ा शामिल हुए। बातचीत का पूरा वीडियो शुक्रवार को प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा साझा किया गया। 

उन्होंने कहा, 'मैं आपको अपने कार्यक्रमों के बीच में कुछ भी करने के लिए नहीं कहूंगा, लेकिन जब आप खाली हों, तो मैं आपसे व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने का आग्रह करूंगा। आपके इनपुट 2036 के लिए हमारी बोली में मदद करेंगे। हम इस बात पर समझ बनाएंगे कि हम बेहतर तरीके से तैयार कैसे हों।' 

आगामी खेल 26 जुलाई से 11 अगस्त तक आयोजित किए जाएंगे और भारत टोक्यो खेलों में चोपड़ा के ऐतिहासिक भाला फेंक स्वर्ण सहित सात पदकों की अपनी सर्वश्रेष्ठ तालिका को बेहतर बनाने की उम्मीद करेगा। खेलों के लिए 100 से अधिक भारतीय खिलाड़ियों ने क्वालीफाई किया है जिसमें अभूतपूर्व 21 निशानेबाज शामिल हैं जो पिछले दो संस्करणों के पदक सूखे को खत्म करने का लक्ष्य रखेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News