पुजारा, रहाणे को फॉलो कर युवा खिलाड़ी न बनें मूर्ख : वसीम जाफर

punjabkesari.in Thursday, Feb 14, 2019 - 06:50 PM (IST)

जालन्धर : रणजी क्रिकेट के बेताज बादशाह वसीम जाफर ने युवा क्रिकेटरों को ऐसा संदेश दिया है जिसे सुनकर हर कोई भौचक्का रह सकता है। जाफर ने युवा खिलाडिय़ों को पुजारा, रहाणे जैसे क्रिकेटरों को फॉलो न करने की सीख दी है। दरअसल 40 साल के जाफर एक चैनल के साथ युवा क्रिकेटरों के मुद्दे पर बात कर रहे थे। उन्होंने साफ इशारा दिया कि नए खिलाड़ी टी-20 क्रिकेट को प्राथमिकता देते हैं। यह उनकी गलती भी नहीं है क्योंकि आजकल आईपीएल को ही सारा महत्व दिया जाता है जोकि क्रिकेट के इस सबसे छोटे फार्मेट का अहम टूर्नामैंट है।

वसीम ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो युवा खिलाडिय़ों के लिए हमें (चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और जाफर) को फॉलो करना मूर्खता होगी। हम ऐसे समय में क्रिकेट खेले हैं जब टी-20 क्रिकेट का चलन नहीं था। लेकिन आजकल बहुत ज्यादा टी-20 क्रिकेट खेली जाती है। जमाना तेजी से बदल रहा है। ऐसे में मुझे लगता है कि एक खिलाड़ी के रूप में आपके पास टीम इंडिया में जगह पाने के लिए टी-20 कौशल होना बेहद जरूरी है। अगर यह कौशल आपके पास नहीं है तो आप क्रिकेट में जिंदा नहीं रह सकते।

जाफर ने घरेलू क्रिकेट पर बात करते हुए कहा कि यहां बनाए रिकॉर्ड महज आंकड़ों तक ही सीमित रह जाते हैं। लेकिन अगर आप सचमें टीम इंडिया में जगह पाने चाहते हैं तो इसमें आपकी मदद टी-20 क्रिकेट में कौशल होना ही करेगा। आईपीएल एक बड़ा टूर्नामैंट है जो युवाओं को टीम इंडिया में शामिल होने के लिए बेंचमार्क का काम करता है। बता दें कि वसीम भारत के लिए 31 टेस्ट खेलकर 1944 रन बना चुके हैं। उनके नाम पर 5 शतक 11 अर्धशतक भी दर्ज हैं।

Jasmeet