युकी ने मियामी मास्टर्स के लिए क्वालीफाई किया

punjabkesari.in Wednesday, Mar 21, 2018 - 06:03 PM (IST)

मियामीः युकी भांबरी ने दूसरे और अंतिम क्वालीफाईंग दौर में स्वीडन के एलियास यमर को 7-5, 6-2 से हराकर मियामी मास्टर्स के मुख्य ड्रा में जगह बनाई। युकी ने लगातार दूसरे एटीपी 1000 टूर्नामेंट के मुख्य ड्रा में जगह बनाई है। भारत के 25 वर्षीय खिलाड़ी और विश्व में 133 वें नंबर के यमर के बीच यह दूसरा मुकाबला था। इससे पहले2015 में एपटाप्स में युकी को हार को हार का सामना करना पड़ा था।

भारतीय डेविस कप खिलाड़ी ने इससे पहले इंडियन वेल्स मास्टर्स के लिए क्वालीफाई किया था तथा दूसरे दौर में विश्व के 12वें नंबर के खिलाड़ी लुकास पोउली को उलटफेर का शिकार बनाया था। मुख्य ड्रा के पहले दौर में युकी का सामना बोस्निया के विश्व में 75वें नंबर के मिर्जा बासिक से होगा। यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला होगा। बासिक 2016 में सोफिया में जीत दर्ज करने में सफल रहे थे। 

अगर युकी इस पहली बाधा को पार करने में सफल रहते हैं तो दूसरे दौर में उन्हें विश्व में 11वें नंबर और आठवीं वरीयता प्राप्त अमेरिकी जैक सॉक से भिडऩा पड़ सकता है। युकी एकल के मुख्य ड्रा में भाग लेने वाले अकेले भारतीय हैं। युगल में रोहन बोपन्ना और उनके जोड़ीदार एडुआर्ड वेसलिन का सामना एड्रियन मानेरिनो और दानिल मेदवेदेव की जोड़ी से होगा।

Punjab Kesari