युवराज ने भी उठाया विश्व कप में धोनी को 7 नंबर पर भेजने पर सवाल, कही यह बात

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2019 - 11:40 AM (IST)

नई दिल्ली :  भारतीय टीम के स्टार ऑलराऊंडर युवराज सिंह को भी लगता है कि क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में महेंद्र सिंह धोनी को सात नंबर पर भेजने का फैसला गलत था। युवराज ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि सेमीफाइनल मैच के दौरान जब धोनी को नंबर 7 पर उतारा गया तो वह हैरान थे। अगर वह ऊपर खेलने आते तो टीम इंडिया को इसका फायदा होना था। इस मैच में धोनी और रविंद्र जडेजा ही भारत को काफी आगे तक ले गए थे। अगर माही पहले आते तो मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था।


युवराज ने कार्यक्रम के दौरान रिषभ पंत की आलोचना होने पर भी हैरानी जताई। उन्होंने कहा- मुझे पता नहीं चल रहा है कि ऋषभ पंत के साथ क्या बात हो रही है। उनकी आलोचना क्यों हो रही है जब खिलाड़ी अच्छा नहीं कर रहा होता है तो आलोचना करना बहुत आसान है और अच्छा कर रहा होता तो पूरी दुनिया बोलती है वाह। मुझे लगता है कि उसके साथ ये चीजें नहीं होनी चाहिए। उसके पास बैठकर बात करें। उसे समझे क्योंकि मैंने महसूस किया कि ऋषभ पंत मेंटल मैकअप की समस्या है। आप किसी की आलोचना करके बेस्ट नहीं निकाल सकते हैं।

बता दें कि युवराज सिंह की मदद से ही भारतीय टीम ने 2011 का क्रिकेट विश्व कप जीता था। युवराज ने इसी साल रिटायरमैंट ले ली थी। उन्होंने पंत को भी अपना उत्तराधिकारी बताया था। युवराज ने कहा था कि पंत की बॉल को हिट करने की क्षमता के वह कायल हैं। उन्हें  लगता है कि पंत काफी आगे तक जाएंगे। बशर्ते टीम मैनेजमैंट मानसिक तौर पर भी उनका साथ दें।

Jasmeet