टी-20 विश्व कप को लेकर युवराज-हरभजन ने दी कोहली को अहम सलाह

punjabkesari.in Tuesday, Dec 17, 2019 - 10:40 PM (IST)

नई दिल्ली : सिक्सर किंग युवराज सिंह (Yuvraj Singh) और हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) का कहना है कि आगामी टी-20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2020) के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) को 4 महीने पहले ही टीम तैयार कर  लेनी चाहिए। युवराज ने कहा कि मुझे लगता है कि टीम को विश्व कप से चार महीने पहले तैयार हो जाना चाहिए मेरा मतलब है आपको पता होना चाहिए कि टीम के साथ कौन से 16 या 14 खिलाड़ी जाएंगे। मुझे लगाता है हमें विश्व कप से पहले तैयार रहना चाहिए।

भारतीय टीम की विश्व कप की तैयारियां

भारतीय टीम विश्व कप की तैयारियों के मद्देनजर कई युवा खिलाडिय़ों को आजमा रही है। भारत को 2011 में एकदिवसीय विश्व चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले युवराज ने इस मौके पर हरफनमौला शिवम दुबे (Shivam Dube) का समर्थन करते हुए कहा कि वह बायें हाथ का ऐसा बल्लेबाज है जो गेंदबाजी भी कर सकता है। उसका टीम में रहना इसलिए भी जरूरी है क्योंकि शिवम दुबे के साथ फिटनेस की समस्या है। युवराज के साथी हरभजन सिंह ने भी ऐसे ही विचार जाहिर किए।

विश्व कप में कौन से खिलाड़ी खेलेंगे

उन्होंने कहा कि टीम पहले से संयोजित होनी चाहिए और खिलाडिय़ों को पता होना चाहिए कि वे विश्व कप में खेलेंगे। ऐसा नहीं होना चहिए की किसी के मन में टीम में जगह को लेकर आशंका हो। उन्होंने कहा कि खिलाडिय़ों को टीम में अपनी भूमिका के बारे में पता होना चाहिए। भूमिका के बारे स्पष्टता होने से टीम के प्रदर्शन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। 

Jasmeet