BCCI पर एक बार फिर बरसे युवराज सिंह, बोले- करियर के अंत में गैर-पेशेवर तरीके से बर्ताव किया

7/27/2020 10:38:03 AM

स्पोर्ट्स डेस्क: टीम इंडिया के सिंक्सर किंग के नाम से मशहूर पूर्व स्टार खिलाड़ी युवराज सिंह ने एक बार फिर से सुर्खियों में आ गए है। जहां उन्होंने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के ऊपर निशाना साधते हुए कहा कि बोर्ड ने क्रिकेट के आखरी पढ़ाव पर मेरे साथ गैर पेशेवर तरीके से बर्ताव किया गया। बता दें, युवराज ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। 

PunjabKesari
दरअसल, एक क्रिकेट चैनल से बातचीत में सिंक्सर किंग युवराज सिंह ने कहा, 'मुझे कोई आश्चर्य नहीं हुआ था, क्योंकि वर्ल्ड कप विनर्स हरभजन सिंह, वीरेंद्र सहवाग और जहीर खान का भी यही हश्र हुआ था।' उन्होंने कहा, 'बोर्ड ने करियर के अंतिम समय में जिस तरह मुझे मैनेज किया, वह गैर पेशेवर रवैया था। लेकिन जब मैं मुड़कर देखता हूं तो पाता हूं कि हरभजन, सहवाग और जहीर खान जैसे महान खिलाड़ियों को भी बोर्ड ने ठीक से मैनेज नहीं किया। तो लगता है कि यह भारतीय क्रिकेट का हिस्सा है, इसलिए मुझे कोई आश्चर्य नहीं हुआ।'

PunjabKesari
युवी ने आगे कहा कि भविष्य में बोर्ड को उन खिलाड़ियों को जरूर सम्मान देना चाहिए, जो भारत के लिए इतने लंबे समय के लिए खेला हो। युवराज ने कहा, 'गौतम गंभीर ने हमारे लिए दो वर्ल्ड जीते। सुनील गावस्कर के बाद सहवाग हमारे लिए टेस्ट क्रिकेट में मैच विनर रहे। लक्ष्मण, और जहीर जैसे खिलाड़ियों को सम्मान मिलना चाहिए।' चंडीगढ़ में जन्में इस खिलाड़ी ने कहा कि मैंने सचिन के साथ अच्छे से बातचीत के बाद 3-4 साल घरेलू क्रिकेट खेला। मैं भारतीय टीम में आता जाता रहा और टी20 वर्ल्ड कप खेला। 

PunjabKesari
गौरतलब है कि युवी के क्रिकेट करियर पर बात करें तो उन्होंने भारत की तरीफ से 40 टेस्‍ट, 304 वनडे और 58 टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्‍व किया। इसमें उन्होंने क्रमश: 1900, 8701 और 1177 रन बनाए। युवराज ने टेस्ट में 9, वनडे में 111 और टी-20 में 28 विकेट झटके। उन्होंने वह 2007 में टी20 विश्व कप और 2011 में वनडे वर्ल्‍डकप जीतने वाली टीम इंडिया का हिस्सा भी रहे हैं और अहम भूमिका भी निभाई थी।


neel

Related News