युवराज सिंह ने भारतीय खिलाड़ियों को लेकर किया बड़ा खुलासा, बताया क्यों नहीं लेते छुट्टी

punjabkesari.in Monday, Nov 04, 2019 - 08:42 PM (IST)

मुंबई : पूर्व भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने सोमवार को दावा किया कि देश के कई क्रिकेटर अपना स्थान गंवाने के डर से थके होने के बावजूद विश्राम नहीं लेते और उम्मीद जताई कि सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद इसमें बदलाव आएगा। निजी लीग में खेलने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले युवराज सिंह ने खिलाड़ियों के संघ का भी समर्थन किया। उच्चतम न्यायालय से नियुक्त लोढ़ा समिति की सिफारिशों के अनुसार खिलाड़ियों का संघ ‘इंडियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन' पहले ही गठित कर दी गई है।

युवराज सिंह ने खिलाड़ियों के हक के लिये कही ये बात

yuvraj singh photos, yuvraj singh images, yuvraj singh hd images, yuvraj singh pic

युवराज सिंह ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘हम इसके हकदार हैं क्योंकि कई बार हमें क्रिकेट खेलने के लिए कहा जाता है जबकि हम ऐसा नहीं चाहते। हमें इस दबाव में खेलना होता है कि अगर हम नहीं खेलते हैं तो हमें बाहर कर दिया जाएगा।' उन्होंने कहा, ‘खिलाड़ियों पर से यह दबाव खत्म होना चाहिए कि अगर वे थके हुए हैं या चोटिल हैं उन्हें तब भी खेलना होगा।' युवराज ने ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल का उदाहरण दिया जिन्होंने मानसिक स्वास्थ्य से संबंधित मसले के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से विश्राम लिया और बोर्ड ने उनका समर्थन किया।

युवराज सिंह को सौरव गांगुली से है ये उम्मीद 

yuvraj singh photos, yuvraj singh images, yuvraj singh hd images, yuvraj singh pic

उन्होंने कहा, ‘हमारे खिलाड़ी ऐसा नहीं कर सकते क्योंकि उन्हें अपनी जगह गंवाने का डर रहता है इसलिए खिलाड़ियों का संघ बेहद महत्वपूर्ण है।' युवराज ने कहा कि गांगुली के अध्यक्ष बनने के बाद बीसीसीआई में आमूलचूल परिवर्तन होने की संभावना है और अब खिलाड़ियों की भी सुनी जाएगी। उन्होंने कहा, ‘सौरव के अध्यक्ष बनने के बाद भारतीय क्रिकेट में कई नई चीजें होंगे। प्रशासकों की नजर में क्रिकेट और क्रिकेटरों की नजर में क्रिकेट में दोनों में काफी अंतर है। एक बेहद सफल कप्तान क्रिकेटरों के हितों को ध्यान में रखेगा जहां खिलाड़ियों की बातें भी सुनी जा सकती है। ऐसा पहले नहीं हुआ। अब वह क्रिकेटरों की बात भी सुनेंगे कि वे क्या चाहते हैं।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News