UKC में खेलते नजर आएंगे युवराज, पीटरसन, गेल और मोर्गन, 24 दिसम्बर से होगी शुरूआत

punjabkesari.in Tuesday, Dec 15, 2020 - 02:20 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह सहित इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, क्रिस गेल, केविन पीटरसन और राशिद खान नई ग्लैडीएटोरियल क्रिकेट श्रृंखला यूनाइटेड क्रिकेट चैलेंज में खेलते हुए दिखाई देंगे। इस सीरीज की शुरूआत 24 दिसम्बर से होगी। 24 दिसंबर से शुरू होने वाले अनूठे स्टार-स्टडेड इवेंट में खेल को 15 गेंदों की 4 पारियों में छोटा कर दिया गया है, जहां प्रत्येक यूकेसी ग्लैडीएटर एक-दूसरे के खिलाफ दम दिखाना चाहेगा। 

ये सुपरस्टार 24 दिसम्बर से 1 जनवरी तक रात 9.30 बजे एक दूसरे से भिड़ेंगे जिसका प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। स्टार इंडिया द्वारा जारी एक आधिकारिक रिलीज में युवराज ने कहा, क्रिकेट हर भारतीय प्रशंसक के दिल में है, लेकिन इसे लगातार विकसित करने और रोमांचक बनाने की जरूरत है। यूकेसी विकास है। यह एकदम अद्भुत नया प्रारूप है। यह क्रिकेट के बारे में है। खिलाड़ी बनाम खिलाड़ी। यह रोमांचक है और यह क्रिकेट का भविष्य है जो मुझे पता है कि दर्शकों और प्रशंसकों के साथ एक राग छेड़ेगा। मैं इस चुनौती के लिए 2007 के टी20 विश्व कप के करियर में लगातार 6 छक्कों की सर्वश्रेष्ठ पारी का अनुकरण करने की उम्मीद करता हूं। दुबई में एक शानदार शो की उम्मीद है ताकि बाकी सभी को मात दे सकूं। 

यह अपने आप में पहली तरह का टूर्नामेंट होगा जिसमें 16 मैच खेले जाऐंगे। प्रत्येक मैच में 2 UKC दावेदार शामिल होंगे, जो प्रत्येक मैच में 15 गेंदों की 4 पारियों में एक-दूसरे के खिलाफ स्क्वॉयरिंग करेंगे। मैच जीतने पर यूकेसी कंटेंडर को 2 प्वाइंट्स मिलेंगे और अंत में जिससे सबसे ज्यादा प्वाइंट्स होंगे वह विजेता होगा। टाॅप 4 यूकेसी दावेदार सेमीफाइनल में प्रवेश करेंगे और नाॅक आउट मैच खेलेंगे। 

बल्लेबाजी करते समय यूकेसी कंटेंडर दौड़कर रन पूरा करने के बाद ही रन हासिल कर सकता है। स्कोर 6 जोन में विभाजित होंगे जिसमें जोन ए - 1 रन, जोन बी - 1 रन, जोन सी - 2 रन, जोन डी - 3 रन, जोन ई - बाउंस के साथ 4 रन, जोन ई - सीधे 6 रन होंगे। हालांकि, अगर बल्लेबाज जो बुल्सआई (गेंदबाज के पीछे से हिट करता है) से हिट करता है तो 12 रन बनते हैं और खेलने के लिए एक अतिरिक्त गेंद मिलेगी। विकेटों के वर्ग पर बुल्सआई को 4 रन मिलेंगे और हर बार एक बल्लेबाज के आउट होने पर कुल 5 रन काटे जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News