कोरोना संकट : युवराज सिंह भी आए आगे, इस तरह करेंगे लोगों की मदद

punjabkesari.in Wednesday, Jun 02, 2021 - 10:36 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : कोरोना वायरस की दूसरी लहर से पूरा देश लड़ रहा है और अभी भी भारत प्रति दिन एक लाख से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। बेड, ऑक्सीजन सिलेंडर और अन्य चिकित्सा उपकरणों की कमी को दूर करने के लिए आम जनता सहित मशहूर हस्तियों का साथ भी मिल रहा है। इसमें मौजूदा और पूर्व क्रिकेटर्स भी शामिल हैं। अब इस लिस्ट में युवराज सिंह का नाम भी जुड़ गया है। युवराज ने घोषणा की है कि वह अपने YouWeCan फाउंडेशन के माध्यम से 1000 बेड लगवाएंगे। 

यूवीकैन ने कहा, वन डिजिटल इंटरटेनमेंट के साथ साझेदारी से ऑक्सीजन की सुविधा से लैस बिस्तरों, वेंटिलेटर एवं बाईपीएपी मशीनों और कोविड-19 मरीजों की देखभाल के लिए जरूरी चिकित्सीय उपकरणों की स्थापना के साथ सरकारी, सेना के, स्वायत्त और धर्मार्थ सेवा अस्पतालों की क्षमता को मजबूत करना है।

युवराज ने एक बयान में कहा, हम सभी ने अपने प्रियजनों को खो दिया है और कोविड-19 से निपटने के लिए आवश्यक ऑक्सीजन, आईसीयू बेड और अन्य महत्वपूर्ण सुविधाओं के लिए संघर्ष कर रहे लोगों के अनगिनत मामले भी देखे हैं। मैं भी, इससे बहुत प्रभावित हुआ हूं और महसूस किया है कि हम सभी को अपने स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं और केंद्र के साथ-साथ राज्य सरकारों का समर्थन करने के लिए कदम उठाने की जरूरत है, जो अथक प्रयास कर रहे हैं। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि फाउंडेशन ने कोविड-19 जागरूकता फैलाने के लिए विभिन्न संगठनों के साथ काम किया है। अंतरराष्ट्रीय कैप हासिल करने वाले बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक युवराज ने 40 टेस्ट, 304 एकदिवसीय और 58 टी 20 आई में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया। वह 2 बार के विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा भी रहे और उन्हें 2011 विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। 

गौर हो कि युवराज से पहले विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई के लिए अपनी पहल 'इन दिस टुगेदर' के जरिए 11 करोड़ रुपए जुटाए थे। वहीं पैट कमिंस, ब्रेट ली, सचिन तेंदुलकर, जयदेव उनादकट, निकोलस पूरन अन्य लोगों में शामिल हैं जिन्होंने विभिन्न योजनाओं में कदम रखा और दान किया। हाल ही में पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने दिल्ली में लोगों को फ्री में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स उपलब्ध करवाने की मुहीम चलाई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News