युवराज सिंह का छलका दर्द, बोले- धोनी-कोहली से ज्यादा इस कप्तान ने किया मेरा सपोर्ट

punjabkesari.in Wednesday, Apr 01, 2020 - 12:44 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से दिग्गज गेंदबाजों के छक्के छुड़ाने वाले टीम इंडिया के सिक्सर किंग्स के नाम से मशहूर खिलाड़ी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने एक इंटरव्यू में खुलासा करते हुए कहा कि सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की कप्तानी में जीतना सहयोग मिला, उतना महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) और विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में नहीं मिला।

युवराज सिंह के पसंदीदा कप्तान 


दरअसल, एक क्रिकेट चैनल को दिए इंटरव्यू में युवी ने खुलासा करते हुए कहा, 'मैं सौरव गांगुली के नेतृत्व में खेला, उनसे मुझे बहुत समर्थन और सहयोग मिला। इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी ने चार्ज लिया। धोनी और गांगुली में से बेहतर चुनना कठिन काम है। मेरे पास गांगुली की बहुत यादें हैं, लेकिन माही और विराट से मुझे वैसा समर्थन नहीं मिला।' वर्तमान लॉक डाउन के बारे में उन्होंने कहा, 'कोरोना वायरस का प्रकोप बेहद खराब है। हजारों लोग इससे मर रहे हैं।' उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है इसके फायदे भी हैं और नुकसान भी। यह देखना बेहद दुखद है कि पूरी दुनिया में लोग इससे मर रहे हैं। यह बहुत तेजी से फैल रहा है। लोगों को पैनिक होने की बजाय अधिकृत हेल्थ साइट (डब्ल्यू एच ओ और केंद्रीय हेल्थ मिनिस्ट्री) पर जाकर इस बीमारी के बारे में जानना चाहिए।' 

युवराज सिंह क्रिकेट करीयर 


गौरतलब है कि  युवराज के क्रिकट करियर में नजर डालें तो उन्होंने 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी20I मैच खेले। 304 वनडे में से युवराज ने भारत के लिए 301, जबकि बाकी 3 वनडे एशिया XI के लिए खेले। 40 टेस्ट की 62 पारियों में युवी के नाम कुल 1900 रन हैं, जिसमें 3 शतक और 11 हाफ सेंचुरी उनके नाम हैं।वनके वनडे करियर की बात करें तो युवराज ने 278 पारियों में कुल 8701 रन अपने नाम किए। इस दौरान उनके बल्ले से 14 शतक और 52 अर्धशतक निकले। 58 टी20I में 1177 रन बनाने वाले युवराज ने नाम यहां 8 हाफ सेंचुरी दर्ज हैं। उन्होंने टेस्ट में कुल 9, वनडे में 111 और टी20I में 28 विकेट अपने नाम किए हैं। 

neel