युवराज सिंह ने की विराट कोहली की तारीफ, कहा- 30 की उम्र में ही बन गए लीजेंड

7/20/2021 12:51:54 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह का मानना ​​है कि विराट कोहली 30 साल की उम्र में इस खेल (क्रिकेट) के दिग्गज बन गए, एक ऐसा दर्जा जो क्रिकेटर आमतौर पर रिटायर होने पर हासिल करते हैं। विराट कोहली ने 20 साल की उम्र में भारत के लिए डेब्यू किया और दुनिया के कुछ बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमणों के खिलाफ अपनी बल्लेबाजी के कारनामों से विश्व भर में छा गए। 

युवराज ने एक मीडिया हाउस से बातचीत में कहा, विराट ने बोर्ड में आने पर महान वादा दिखाया। मौका मिलते ही उन्होंने उन्हें लपक लिया। इस तरह उन्होंने विश्व कप (भारतीय टीम) में जगह बनाई क्योंकि वह उस समय बहुत छोटे थे। और यह उनके और रोहित के बीच था। उस समय विराट रन बना रहे थे। यही वजह है कि विराट को जगह मिली है और अब की तुलना में उनमें पूरी तरह से बदलाव आ गया है। 

पूर्व ऑलराउंडर ने कहा, 'वह मेरे सामने बढ़ता और प्रशिक्षित हुआ है। वह शायद सबसे कठिन कार्यकर्ता था, अपने प्रशिक्षण के साथ बहुत अनुशासित था। जब वह रन बना रहा था तो आप देख सकते थे कि वह दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनना चाहता है। उनका ऐसा रवैया था। उसे वह स्वैग मिला है। 2011 विश्व कप के नायक ने यह भी बताया कि कैसे कोहली की रनों की भूख इतने समय तक बनी रही और भारतीय टीम का नेतृत्व करने की अतिरिक्त जिम्मेदारी मिलने के बाद भी उनकी निरंतरता कम नहीं हुई। 

युवराज ने कहा कि वह बहुत रन बना रहा था और फिर कप्तान बन गया। कभी-कभी आप फंस जाते हैं लेकिन जब वह कप्तान बने तो उनकी निरंतरता और भी बेहतर हो गई। लगभग 30 साल की उम्र में उन्होंने बहुत कुछ हासिल किया है। लोग रिटायर होने पर लीजेंड बनते हैं। 30 साल की उम्र में वह पहले से ही एक किंवदंती बन गया। उन्हें एक क्रिकेटर के रूप में विकसित होते देखना वाकई बहुत अच्छा था। आशा है कि वह उच्च स्तर पर इसे समाप्त करेगा, क्योंकि उसके पास बहुत समय है। 

कोहली फिलहाल डरहम में हैं और इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट की सीरीज में भारत की अगुवाई करने की तैयारी कर रहे हैं जिसकी शुरूआत 4 अगस्त से होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

static