युवराज सिंह ने रोहित शर्मा की कप्तानी की 'समीक्षा' की, जानें 10 में से कितने नम्बर दिए

punjabkesari.in Tuesday, Dec 06, 2022 - 05:32 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : रोहित शर्मा ने इस साल की शुरुआत में सभी प्रारूपों में भारत के कप्तान के रूप में पदभार संभाला था, लेकिन वह कुछ वर्षों से सफेद गेंद वाली टीमों का नेतृत्व कर रहे हैं, समय-समय पर पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए खड़े रहे हैं। मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में कई खिताब जीतने के बाद रोहित की कप्तानी की साख हमेशा ऊंची थी। पिछले साल सबसे छोटे प्रारूप में भारत के पूर्णकालिक कप्तान के रूप में कार्यभार संभालने के बाद से रोहित की सबसे बड़ी परीक्षा ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप था और टीम ने सेमीफाइनल में अपना अभियान समाप्त किया। 

रोहित के लिए अगली बड़ी परीक्षा अगले साल घर में होने वाला एकदिवसीय विश्व कप है जिसकी बांग्लादेश में एक श्रृंखला के साथ तैयारी शुरू हो गई है। भारत श्रृंखला का पहला मैच बल्ले से खराब प्रदर्शन के बाद हार गया और जैसा कि नियम है, कई प्रशंसकों और पंडितों ने हार के लिए रोहित की कप्तानी की भी आलोचना की। हालांकि पूर्व धमाकेदार ऑलराउंडर युवराज सिंह ने रोहित शर्मा की कप्तानी पर अपना रिव्यू दिया है और उन्हें 10 में से 10 अंक दिए हैं। 

दरअसल एक स्पोर्ट्स वेबसाइट ने सोशल मीडिया पर लोगों से रोहित शर्मा की कप्तानी को रेट करने के लिए कहा गया था। इस पर युवराज सिंह ने रिप्लाई करते हुए 10 में से 10 लिखा। युवराज की इस प्रतिक्रिया ने लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा। 

महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद से सबसे बड़ी समस्या आईसीसी ट्रॉफी जीतने में भारत की अक्षमता रही है और यही एक लक्ष्य है जो रोहित के पास होगा। विराट कोहली ने भी सभी प्रारूपों में सफलता दर का आनंद लिया लेकिन आईसीसी ट्रॉफी की कमी का मतलब था कि उनकी कप्तानी का कार्यकाल उस उच्च मानक को हासिल नहीं कर पाया जिसके वह हकदार थे। हालांकि अब रोहित से उम्मीद है कि वह अगले साल आईसीसी विश्व कप में भारत को खिताब दिलाएंगे क्योंकि मुकाबला भारत में होना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News