युवराज सिंह की टीम ने ग्लैडिएटर्स को 8 विकेट से हराया, जीता अबू धाबी T10 लीग का खिताब

punjabkesari.in Monday, Nov 25, 2019 - 03:55 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : अबू धाबी में खेले गए टी10 टूर्नामेंट में युवराज सिंह (Yuvraj Singh) की टीम मराठा अरेबियन ने डेक्कन ग्लैडिएटर्स को 8 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया। शेख जायद स्टेडियम में रविवार को खेले गए मुकाबले में युवराज सिंह, लसिथ मलिंगा, क्रिस लिन सहित बाकी खिलाड़ियों ने ग्लैडिएटर्स को 87 रन पर रोकने के बाद विकेटकीपर चाडविक वाल्टन के दम पर जीत प्राप्त की। 

युवराज सिंह की टीम मराठा अरेबियन बनाम डेक्कन ग्लैडिएटर्स

पहले बल्लेबाजी करने उतरी ग्लैडिएटर्स के मोहम्मद शहजाद बाउंड्री लगाते हुए शुरुआत की। हालांकि टीम ने कप्तान शेन वाॅट्सन (एक) के रूप में मात्र 9 रन 0.5 ओवर में पहला विकेट गंवा लिया। वहीं दूसरे ओवर में शहजाद (14) भी आउट हो गए। पीबीबी राजपक्षे के 23 और आसिफ खान के नाबाद 25 रनों की बदौलत ग्लैडिएटर्स ने 10 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 87 रन बनाए। 

युवराज सिंह की टीम ने खिताब पर किया कब्जा

लक्ष्य का पीछा करने उतरे अरेबियन ने विकेटकीपर चाडविक वाल्टन (Chadwick Walton) के 26 गेंदों पर नाबाद 51 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत 16 गेंदें और 8 विकेट रहते 89 बनाकर खिताब अपने नाम कर लिया। हालांकि इस दौरान युवराज बल्लेबाजी करने नहीं उतरे जिस कारण अंतिम मैच में फैंस उनकी बल्लेबाजी नहीं देख पाए। 

टी10 लीग पर बोले युवराज सिंह 

पूर्व भारतीय ऑल राउंडर युवराज ने कहा कि उन्होंने इस एडिशन से टी10 लीग मे डेब्यू किया। ये एक तेज इवेंट था, यह मेरे लिए बड़ा एक्सपीरिएंस था। अगर अन्य देश टी10 क्रिकेट खेलते हैं तो उन्हें इसकी आदत हो जाएगी। 

Sanjeev