युवराज सिंह ने आज ही के दिन क्रिकेट को कहा था अलविदा, शेयर किया था इमोशनल वीडियो

6/10/2021 4:27:23 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय धमाकेदार ऑलराउंडर और दो बार विश्व विजेता टीम के सदस्य रहे युवराज सिंह ने ठीक दो साल पहले आज ही के दिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की थी। भारतीय क्रिकेट टीम में 19 सालों तक अपना योगदान देने वाले युवराज ने इस मौके पर एक भावनात्मक वीडियो में भी शेयर किया थी जिसमें उन्होंने अपनी यात्रा के बारे में बात की थी और बताया था कि एक बच्चे ने अपने पिता के डर से क्रिकेट को चुना था। 

इस 37 वर्षीय खिलाड़ी ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि क्रिकेट में 25 साल बाद मैंने आगे बढ़ने का फैसला किया। क्रिकेट ने मुझे वह सब कुछ दिया है जो मेरे पास है। इस यात्रा का एक हिस्सा होने के लिए धन्यवाद। इस खेल ने मुझे सिखाया कि कैसे लड़ना है, कैसे गिरना है, कैसे धूल चटाना है, कैसे फिर से उठना और आगे बढ़ना है। यह एक प्यारा सफर रहा है। दूसरी तरफ मिलते हैं। 

बाएं हाथ के बल्लेबाज, जिन्होंने अक्टूबर 2000 में केन्या के खिलाफ एकदिवसीय मैच में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया, ने टीम के लिए 304 एकदिवसीय, 40 टेस्ट और 58 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले। युवराज सिंह भारत के 2007 टी20 विश्व कप विजेता और 2011 वनडे विश्व कप विजेता टीम के हिस्सा थे। 

दक्षिणपूर्वी ने भारत की 2011 विश्व कप जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। पूरे टूर्नामेंट में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए युवराज को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया। वह भारत के लिए एक प्रमुख खिलाड़ी थे, जब महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम ने दक्षिण अफ्रीका में उद्घाटन टी20 विश्व कप जीता था। युवराज ने इसी टूर्नामेंट में इंग्लैंड के खिलाफ एक ओवर में 6 छक्के लगाए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

static