युवराज सिंह फिर से उतरेंगे मैदान पर, इंगलैंड में इस टीम की करेंगे कप्तानी

punjabkesari.in Friday, May 31, 2024 - 07:16 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत को 2007 में टी20 विश्व कप और 2011 में एकदिवसीय विश्व कप का खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले दिग्गज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) की कप्तानी में भारत की पूर्व खिलाड़ियों की टीम ‘इंडिया चैंपियंस' जुलाई में इंग्लैंड में आयोजित होने वाली ‘वर्ल्ड चैम्पियनशिप ऑफ लीजेंड्स' में चुनौती पेश करेगी। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) से मान्यता प्राप्त इस टूर्नामेंट में भारत के अलावा इंग्लैंड, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका की पूर्व खिलाड़ियों की टीमें हिस्सा लेगी। 


‘इंडिया चैंपियंस' टीम में युवराज के अलावा हरभजन सिंह, सुरेश रैना, इरफान पठान, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू और यूसुफ पठान जैसे दिग्गज शामिल हैं। भारतीय टीम अपने मैच एजबेस्टन, बर्मिंघम और नॉर्थम्पटनशर में खेलेगी। ‘इंडिया चैंपियंस' की जर्सी के अनावरण के मौके पर शुक्रवार को यहां टीम के मालिकों के साथ रैना, पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह और पूर्व लेग स्पिनर राहुल शर्मा मौजूद थे।


रैना ने इस मौके पर कहा कि वह ‘वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स' लीग में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने को लेकर रोमांचित है। उन्होंने कहा कि युवराज और हरभजन के साथ हमने पाकिस्तान के साथ कई मैच खेले हैं। जब आप देश का प्रतिनिधित्व करते हैं तो अच्छा करने की कोशिश होती है। हम इंग्लैंड में पाकिस्तान का सामना करने का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमने पेशेवर खेल से संन्यास जरूर लिया है लेकिन दिल से कभी क्रिकेट नहीं छूटेगा। 


वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स' के लिए ‘इंडिया चैम्पियंस' की टीम
युवराज सिंह, हरभजन सिंह, सुरेश रैना, इरफान पठान, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, यूसुफ पठान, गुरकीरत मान, राहुल शर्मा, नमन ओझा, राहुल शुक्ला, आरपी सिंह, विनय कुमार, धवल कुलकर्णी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News