ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज से बाहर हुए Yuzi Chahal का चयनकर्ता को मुंहतोड़ जवाब, 6 विकेट चटकाए

punjabkesari.in Thursday, Nov 23, 2023 - 09:08 PM (IST)

अहमदाबाद : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए भारतीय टीम से अनदेखी के बाद लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (yuzi chahal) ने गुरुवार को यहां उत्तराखंड के खिलाफ विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय टूर्नामेंट में छह विकेट चटकाए जिससे हरियाणा ने छह विकेट से जीत दर्ज की। 33 साल के चहल ने 10 ओवर में 26 रन देकर छह विकेट चटकाए जिससे हरियाणा ने उत्तराखंड को ग्रुप सी मैच में 207 रन पर ढेर कर दिया। चहल ने इस दौरान लिस्ट ए में 200 विकेट भी पूरे किए।

 


युजी चहल को अच्छे प्रदर्शन के बावजूद क्रिकेट विश्व कप के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं मिली थी। इसके बाद जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी 20 सीरीज आई तब भी उन्हें नजर अंदाज कर दिया गया। विश्व कप में हिस्सा लेने वाले ज्यादा भारतीय क्रिकेटर इस सीरीज में नहीं खेल रहे। लेकिन बावजूद इसके चहल युवा प्लेयरों की टीम में जगह नहीं बना पाए थे। इसके बाद युजी चहल का एक्स पर किया गया एक मैसेज चर्चा में रहा था जिसमें उन्होंने एक इमोजी के साथ अपने दिल का हाल सुनाया था। 

 


मैच की बात करें तो उत्तराखंड की ओर से आदित्य तारे ने 67 जबकि सलामी बल्लेबाज कुणाल चंदेला ने 47 रन की पारी खेली। इसके जवाब में हरियाणा को सलामी बल्लेबाजों युवराज सिंह (68) और अंकित कुमार (49) ने शानदार शुरुआत दिलाई जबकि कप्तान अशोक मनेरिया ने भी नाबाद 44 रन की पारी खेली जिससे टीम ने चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

 

ग्रुप ए में केरल ने कड़े मुकाबले में बेंगलुरू में अलूर-केसीए ओवल में सौराष्ट्र को तीन विकेट से हराया। विश्वराज सिंह जडेजा की 121 गेंद में 98 रन की पारी की बदौलत सौराष्ट्र ने 65 रन पर सात विकेट गंवाने के बावजूद 185 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज अखिन ने केरल के लिए 39 रन देकर चार विकेट चटकाए। इसके जवाब में केरल ने भी 17वें ओवर तक 61 रन तक 4 विकेट गंवा दिए थे लेकिन अब्दुल बाजित (76 गेंद में 60) के अर्धशतक और श्रेयस गोपाल की नाबाद 21 रन की पारी से टीम ने 14 गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया।
 

Content Writer

Jasmeet