युजी चहल के ‘कनकशन विकल्प’ पर विवाद, टॉम मूडी-वॉन ने कही तीखी बात

punjabkesari.in Friday, Dec 04, 2020 - 06:10 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के.बीच खेले गए पहले टी-20 में रविंद्र जडेजा की जगह कनकशन विकल्प के तौर पर आए युजी चहल को लेकर माहौल गर्मा गया है। क्रिकेट के कई दिग्गजों ने इसका विरोध जताया है तो कइयों ने मैच रैफरी पर भड़ास निकाली है। 

इंगलैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने ट्वीट किया- कोई भी डॉक्टर या फिजियो कंस्यूशन के लिए जडेजा का टेस्ट करने नहीं आया। ऐसा लग रहा है जैसे उसके पैर में कुछ हुआ। फिर कंस्यूशन रिप्लेसमेंट ले ली गई।

वहीं, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान टॉम मूडी ने कहा, मुझे जडेजा की रिप्लेसमेंट  से कोई इश्यू नहीं है। पर मेरा इश्यू डॉक्टर और फिजियो से जुड़ा है जब जडेजा के हेल्मेट पर बॉल लगी तब वह आगे क्यों नहीं आए।

आस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर भी इस दौरान काफी गुस्से में नजर आए। मैच के दौरान जब उन्हें चहल को जडेजा के विकल्प के रूप में  देखा तो वह मैच रैफरी डेविड बून से इशारों में बात करते नजर आए। हालांकि उन्होंने क्या बात की है इसके बारे में पता नहीं चला लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि लैंगर उक्त फैसले का विरोध कर रहे थे।

बता दें कि भारतीय टीम ने युजवेंद्र चहल (25 रन पर तीन विकेट) और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन (30 रन पर तीन विकेट) की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को पहले टी-20 मुकाबले में 11 रन से हरा दिया। भारत ने लोकेश राहुल (51) और रवींद्र जडेजा (नाबाद 44) की बदौलत 161 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर दिया था। लेकिन ऑस्ट्रेलिया सात विकेट पर 150 रन ही बना पाई।

Jasmeet