''उनके सामने मेरी बोलती बंद हो जाती है'', चहल ने धोनी के साथ अपने रिश्ते पर किया खुलासा

punjabkesari.in Monday, Jul 17, 2023 - 03:53 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : भारत के अनुभवी स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कहा कि वह अक्सर पूर्व कप्तान एमएस धोनी को लेकर चुप रहते हैं। अनुभवी लेग्गी ने महान क्रिकेटर धोनी के साथ अपने रिश्तों के बारे में खुलकर बात की और बताया कि कैसे वह धोनी के बारे में चुप रहना पसंद करते हैं।

चहल ने 'द रणवीर शो' में बताया, "वह (एमएस धोनी) एकमात्र व्यक्ति हैं, जिनके सामने आते ही मेरी बोलती बंद हो जाती है। मैं चाहे किसी भी तरह के मूड में हो, ज्यादा नहीं बोलता हूं। मैं बस शांत बैठता हूं और तभी जवाब देता हूं जब माही भाई कुछ पूछते हैं। अन्यथा, मैं चुप रहता हूं।''

चहल ने 72 वनडे और 75 टी20आई में भाग लिया है और क्रमशः 121 और 91 विकेट लिए हैं। गौरतलब है कि 32 वर्षीय खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं, जिन्होंने 147 मैचों में 187 विकेट लिए हैं।

युजवेंद्र चहल ने उस पल को याद किया जब धोनी ने 'ऑफ डे' के दौरान उनका समर्थन किया था। चहल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक टी20 मैच के दौरान एक अजीबोगरीब घटना को याद किया, जिसमें उनके चार ओवरों में 64 रन बने थे। हालांकि, मैदान पर एक 'ऑफ डे' से निपटने के बावजूद, चहल ने इस बात पर प्रकाश डाला कि यह धोनी ही थे जिन्होंने उनका समर्थन किया था और पूर्व खिलाड़ी से कहा था कि वह खुद को संभालें और परेशान न हों।

चहल ने कहा, "हम सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक टी20 मैच खेल रहे थे। पहली बार, मुझे चार ओवर में 64 रन दिए गए। हेनरिक क्लासेन मुझे पीट रहे थे, इसलिए उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या तुम राउंड द विकेट गेंदबाजी करोगे। मैंने कहा ठीक है, लेकिन फिर क्लासेन ने मुझे छक्का मारा। मैं वापस जा रहा था जब माही भाई मेरे पास आए और मुझसे कहा, 'आज तेरे दिन नहीं है, कोई बात नहीं।' लेकिन उन्होंने मुझसे कहा कि मेरे पास जो पांच गेंदें बची हैं। मुझे कोशिश करनी चाहिए कि उन पर बाउंड्री नहीं लगानी चाहिए क्योंकि इससे टीम को मदद मिलेगी। उस अनुभव से, मुझे एहसास हुआ कि भले ही आपके पास एक खराब का दिन हो, फिर भी आप टीम का समर्थन पा सकते हैं।"

News Editor

Rahul Singh