जहीर खान ने टीम इंडिया में श्रेयस अय्यर के लिए बताया आइडल बैटिंग पोजीशन

punjabkesari.in Tuesday, Aug 13, 2019 - 10:29 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) को लगता है कि टीम इंडिया को श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की बैटिंग पोजीशन को गंभीरता से लेना चाहिए। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में ऋषभ पंत को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था लेकिन वह 20 ही रन बना पाए थे। इसके बाद आए श्रेयस अय्यर ने 68 गेंदों में 71 रन बनाकर सबको प्रभावित कर दिया था।

श्रेयस अय्यर इस नंबर के लिए पर्याप्त बल्लेबाज


जहीर ने दोनों प्लेयर की परफार्मेंस देखने के बाद कहा कि चार नंबर पर ऋषभ पंत उन्हें कुछ संघर्ष करते हुए नजर आए। ऋषभ पंत ऐसे प्लेयर हैं जोकि अंत के ओवरों में शानदार शॉट मेकिंग के लिए जाने जाते हैं। वहीं, श्रेयस अय्यर ने चार नंबर पर स्वभाविक पारी खेलकर बता दिया है कि वह ही इस नंबर के लिए पर्याप्त बल्लेबाज हैं। 

ऋषभ पंत पर जहीर खान का बयान 

40 वर्षीय जहीर ने कहा कि टी-20 फॉर्मेट में आपने देखा है कि ऋषभ पंत के पास किस तरह की शक्ति है। उसका प्रभाव उस शक्ति के साथ आता है और अगर वह नंबर पांच पर बल्लेबाजी करता है। उस अवस्था में 15-16 ओवरों के बीच पंत ही कारगार साबित हो सकते हैं। जहीर ने कहा- ऋषभ पंत पिछले वनडे के दौरान पारी का निर्माण करते वक्त उलझन में दिख रहे थे। पंत आक्रामक होना पसंद करते है लेकिन क्योंकि वह उस स्थिति में है जिसे वह अन्यथा साबित करने की कोशिश कर रहा है। वह खेल की अपनी स्वाभाविक शैली से दूर जा रहा है।

ऋषभ पंत का प्रदर्शन 

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज में अभी तक ऋषभ पंत का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। टी-20 सीरीज के तीन मैचों में वह 0, 4, 65 रन ही बना पाए थे। वहीं, वनडे सीरीज के दूसरे मैच में भले ही 20 रन बना गए थे लेकिन बात जब पारी को संवारने की थी तब वह अपना विकेट गंवाकर पवेलियन में बैठे थे। 

Jasmeet