IND vs WI : मैच में आ सकता है दिलचस्प मोड़, जहीर खान ने बताया जीत का मंत्र

punjabkesari.in Sunday, Jul 23, 2023 - 03:59 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : मेजबान वेस्टइंडीज ने शनिवार को पोर्ट ऑफ स्पेन में जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सतर्क रुख अपनाते हुए पांच विकेट पर 229 रन बना लिए। मेजबान टीम अभी भी भारत की पहली पारी के स्कोर 438 रनों से 209 रन पीछे है। कप्तान क्रैग ब्रैथवेट 235 गेंदों पर 75 रन बनाकर मेजबानों के लिए शीर्ष स्कोरर रहे। शीर्ष क्रम के अन्य सभी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन अपने प्रयासों का फायदा नहीं उठाते हुए बड़ा स्कोर नहीं कर सके।

इस टेस्ट में अब केवल दो दिन शेष रह गए हैं। ऐसे में भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान, जो अब जियोसिनेमा एक्सपर्ट हैं, का मानना है कि यह मैच दिलचस्प मोड़ लेने के लिए तैयार है।

जहीर खान ने टीम को जीत का मंत्र बताते हुए कहा कि अगरमे मेजबान को 300 तक रोका जा सके तो फिर मैच भारत के पक्ष में आ सकता है। जहीर ने कहा, “ भारतीय टीम अभी वेस्टइंडीज को एक ऐसे स्कोर पर रोके हुए है, जहां से वह मैच पर पकड़ बना सकती है। पांच विकेट गिर चुके हैं और भारतीय टीम के लिए दिन का अंत एक और विकेट के साथ करना अच्छा होता। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। आपने विकेट से सीमर्स के लिए कुछ मदद देखी। दूसरी नई गेंद के साथ, मुकेश और मोहम्मद सिराज अपनी लाइन और लेंथ के साथ बहुत अच्छे दिख रहे थे। विकेट पर कुछ स्विंग भी मिल रही थी।''

 जहीर ने आगे कहा, “आशा है कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज चौथे दिन के पहले सत्र में इसी तरह की गेंदबाजी जारी रखेंगे और वेस्टइंडीज की इस पारी को जल्द से जल्द समाप्त करने की कोशिश करेंगे। अभी भी मैच में छह सत्र बाकी हैं लेकिन इसके लिए उन्हें वेस्टइंडीज को जल्द से जल्द ऑल आउट करना होगा।'

 जैसे कि हालात हैं, जहीर खान का मानना है कि भारतीय टीम को मेजबान टीम को पहली पारी में 300 से कम स्कोर पर रोकना चाहेगा। जहीर ने कहा, “भारत को मेजबानों को 300 रनों पर रोकने का प्रयास करना होगा। इससे उसे आगे खेलने के लिए पर्याप्त रन मिलेंगे और उस बढ़त के साथ वह सकारात्मक रुख अपना सकती है और आखिरी दिन वेस्टइंडीज के लिए 300-350 का लक्ष्य रख सकती है। इससे उसे यह टेस्ट मैच जीतने का अच्छा मौका मिल सकता है।"


 

News Editor

Rahul Singh