जहीर खान ने हार्दिक पांड्या को दी सलाह - ये चीजें कर उभर सकते हो चोट से

punjabkesari.in Monday, Feb 03, 2020 - 07:38 PM (IST)

मुंबई : पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को धैर्य रखने की सलाह दी है और कहा है कि वह कमर की चोट से वापसी करने में जल्दबाजी न करें। हार्दिक पांड्या पिछले साल सितंबर से ही टीम से बाहर हैं। अक्टूबर में उनके कमर के निचले हिस्से की सर्जरी हुई थी। इस बात की संभावना कम ही है कि वह 29 मार्च से शुरू होने वाली आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) से पहले वापसी करें। 

हार्दिक पांड्या को अपनी फिटनेस के लिए क्या करना चाहिए 

अपने करियर में कई बार चोटों से परेशान रहे जहीर ने कहा, मुंबई इंडियन्स के लिए आईपीएल में अभी काफी समय है और हार्दिक को अपना समय लेना चाहिए और 120 प्रतिशत की फिटनेस के साथ वापसी करनी चाहिए। मैं इसे अपने अनुभव से कह सकता हूं जब कोई चोटिल होता है तो यह वापसी करने के बारे में नहीं होता बल्कि आप कैसे वापसी करते हैं इस पर निर्भर करता है।

हार्दिक पांड्या को रखना होगा सब्र

मुंबई इंडियन्स के क्रिकेट संचालन के निर्देशक जहीर ने आगे कहा आपको इस पूरी प्रक्रिया के दौरान धैर्य बरकरार रखना होगा और इसकी निगरानी कर रही टीम के मुताबिक काम करना होगा। पंड्या अभी रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे है और फिटनेस टेस्ट में नाकाम रहने के बाद टेस्ट टीम में वापसी नहीं कर सके थे।

जहीर खान की हार्दिक पांड्या से बात

जहीर से जब पूछा गया कि क्या उनकी पंड्या से बात हुई है तो उन्होंने कहा हां मैंने उससे बात की है। चाहे किसी भी खेल का खिलाड़ी हो, मैं हर किसी से कहना चाहूंगा कि चोटिल होने बाद खेल से दूर होना काफी निराशाजनक होता है। लेकिन यह काफी जरूरी है कि धैर्य बरकरार रखें और उन चीजों को नियंत्रित करें जिन पर आपका नियंत्रण है।

 

इशांत शर्मा की चोट पर अपडेट 

जहीर से न्यूजीलैंड दौरे से पहले इशांत शर्मा (Ishant Sharma) के चोटिल होने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह ज्यादा चिंता की बात नहीं क्योंकि टीम की बैंच स्ट्रैंथ मजबूत है। उन्होंने कहा कि पिछली सीरीज का क्या नतीजा था यह उसके बारे में नहीं है, यह पूरी टीम के एकजुट प्रदर्शन के बारे में है और भारतीय टीम का यही मजबूत पक्ष है। किसी भी टीम की मजबूती का पता उसकी बैंच स्ट्रैंथ से ही चलता है। हम अभी उस स्थिति में हैं जहां हमारे पास प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की कमी नहीं है।

Jasmeet