ZIM vs IND, 1st ODI : भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराया

punjabkesari.in Thursday, Aug 18, 2022 - 06:40 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : जिम्बाब्वे और भारत के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला हरारे स्थित हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए मैच में भारत ने 10 विकेट से जीत दर्ज की है।

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला करते हुए जिम्बाब्वे को 40.3 ओवर में 189 पर ढेर कर दिया। जिम्बाब्वे की तरफ से कप्तान रेजिस चकबवा (35), ब्रैड इवांस (33) और रिचर्ड नगारवा (34) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। वहीं भारतीय गेंदबाज दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, अक्षर पटेल ने 3-3 विकेट झटके जबकि एक विकेट सिराज के नाम रहा। हालांकि कुलदीप यादव एक भी विकेट नहीं ले पाए। लक्ष्य प्राप्ति के लिए मैदान में उतरी भारतीय टीम ने बिना विकेट गंवाए शुभमन गिल (82) और शिखर धवन (82) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत मैच को 30.5 ओवर में 192 रन बनाकर अपने नाम कर लिया। 

पिच रिपोर्ट 

हरारे आमतौर पर बल्लेबाजों की सहयोगी पिच है, जैसा कि हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में भी देखा गया है। शिखर धवन ने भी इस तथ्य की ओर इशारा करते हुए कहा कि खिलाड़ियों को 'शानदार बल्लेबाजी विकेट' दिए जाएंगे। भारत ने इस मैदान पर कई मौकों पर 300 से ज्यादा रन बनाए हैं। बल्लेबाजों को उनके शॉट्स की कीमत मिलेगी और आउटफील्ड भी काफी तेज होगी। 

मौसम 

क्रिकेट प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर यह है कि हरारे में पहले वनडे मैच के दिन बारिश की संभावना नहीं है। पूरे 6-7 घंटों के खेल के दौरान मौसम खिला हुआ और धूप रहेगी। न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। 

प्लेइंग 11 

जिम्बाब्वे : तदिवानाशे मारुमनी, मासूम कैया, सीन विलियम्स, वेस्ली मधेवेरे, सिकंदर रज़ा, रेजिस चकबवा (कप्तान), रयान बर्ल, ल्यूक जोंगवे, ब्रैड इवांस, विक्टर न्याउची, रिचर्ड नगारवा

भारत : शिखर धवन, शुभमन गिल, ईशान किशन, केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News