ZIM vs IND : सैमसन, दुबे, जायसवाल बाहर, पहले दो टी20 मैचों में तीन नए प्लेयर्स भारतीय टीम में

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2024 - 03:35 PM (IST)

नई दिल्ली : संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल को जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले दो टी20 मैचों से बाहर कर दिया गया है। इनकी जगह बाएं हाथ के बल्लेबाज साई सुदर्शन, विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा और तेज गेंदबाज हर्षित राणा को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। 

पांच मैचों की यह सीरीज 6 से 14 जुलाई तक हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेली जाएगी। अंतरिम कोच वीवीएस लक्ष्मण के साथ भारतीय टीम सोमवार देर रात जिम्बाब्वे के लिए रवाना हुई। बीसीसीआई ने बयान में कहा, 'पुरुष चयन समिति ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले दो टी20 मैचों के लिए संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल की जगह साई सुदर्शन, जितेश शर्मा और हर्षित राणा को टीम में शामिल किया है।' 

सैमसन, दुबे और जायसवाल जिम्बाब्वे जाने वाली टीम में शामिल होना था, वर्तमान में आईसीसी टी20 विश्व कप विजेता टीम के साथ हैं, जो तूफान बेरिल के कारण बारबाडोस में फंसी हुई है। बीसीसीआई ने यह भी कहा कि तीनों खिलाड़ी हरारे जाने से पहले टी20 विश्व कप टीम के बाकी सदस्यों के साथ पहले भारत की यात्रा करेंगे। 

इसमें कहा गया, 'शनिवार, 6 जुलाई से शुरू होने वाली आगामी पांच मैचों की टी20आई श्रृंखला के लिए मूल रूप से जिम्बाब्वे जाने वाली टीम में शामिल होने के लिए निर्धारित, तीनों खिलाड़ी हरारे के लिए रवाना होने से पहले आईसीसी टी20 विश्व कप विजेता भारतीय टीम के बाकी सदस्यों के साथ पहले भारत की यात्रा करेंगे।' टी20 विश्व कप विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के मंगलवार शाम (स्थानीय समय) को बारबाडोस से स्वदेश लौटने की उम्मीद है और बुधवार शाम को दिल्ली पहुंचेगी। 

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले और दूसरे टी20 मैच के लिए भारतीय टीम :

शुभमन गिल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे, साई सुदर्शन, जितेश शर्मा (विकेट कीपर), हर्षित राणा 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News