जिम्बाबर बोलने पर क्रिकेट फैंस पर भड़क गए बाबर आजम, उठाई बोतल और...

punjabkesari.in Saturday, Feb 24, 2024 - 07:36 PM (IST)

खेल डैस्क : पाकिस्तान सुपर लीग 2024 (PSL2024) के दौरान बाबर आजम को बेहद शर्मनाक स्थिति से गुजरना पड़ा जब उनके सामने मैदान पर मौजूद दर्शकों ने जिमबाबर बोलना शुरू कर दिया। खुद पर ताने कसते हुए देख बाबर भी गुस्सा हो गए। उन्होंने हाथ में बोतल लिए दर्शकों को मारने की धमकी देते हुए भी देखा गया। उक्त वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर आई, यह वायरल हो गई।

 

 

घटनाक्रम तब सामने आया जब पेशावर जाल्मी और मुल्तान सुल्तांस की टीमें मुकाबलाा खेल रही थीं। इस दौरान बाबर आजम अपनी टीम प्रबंधकों, कोचों के साथ कुर्सी पर बैठे नजर आ रहे हैं। इसी बीच दर्शक बाबर आजम के पर ताना कसने वाले नारे लगाते हुए दिखे। वीडियो में प्रशंसकों को आजम को “जिम्बाबर-जिम्बाबर” कहकर चिढ़ाते हुए सुना जा सकता है। ताने बंद नहीं हुए तो बाबर भी गुस्सा हो गए। उन्होंने पहले तो ट्रोलरों को नजरअंदाज करने की कोशिश की लेकिन जब हद पार हो गई तो उन्होंने आंखें चौड़ी करने के बाद ट्रोलर्स को डराने के लिए बोतल फेंकने का नाटक भी किया।

 

सोशल मीडिया पर उक्त घटना बाबार विभिन्न प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं। ज्यादातर फैंस ने दर्शकों के इस व्यवहार की निंदा की है और बाबर आजम को अपना समर्थन दिया है। फिलहाल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अभी तक इस घटना संबंधी कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

 

बता दें कि क्रिकेट प्रशंसक अक्सर बाबर आजम को कमजोर टीमों के खिलाफ प्रदर्शन करने के चलते ट्रोल करते नजर आते हैं। बाबर का इंगलैंड, ऑस्ट्रेलिया, भारत, न्यूजीलैंड जैसी टीमों के खिलाफ प्रदर्शन कभी स्तरीय नहीं रहा है लेकिन जिमबाब्वे, श्रीलंका, आयरलैंड जैसे टीमों के खिलाफ उन्हें खूब रन बनाते देखा गया है। ऐसे में बहुत सारे दर्शक उन्हें जिम्बाबर के नाम से संबोधित करते नजर आते हैं।

Content Writer

Jasmeet