जिम्बाब्वे ने अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे श्रृंखला के लिए घोषित की टीम

punjabkesari.in Friday, Jun 03, 2022 - 01:57 PM (IST)

हरारे (जिम्बाब्वे) : जिम्बाब्वे ने अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी आगामी तीन मैचों की घरेलू एकदिवसीय श्रृंखला के लिए 15 सदस्यीय टीम का नाम दिया है, जो 4 जून से शुरू होगी। आईसीसी के अनुसार आईसीसी पुरुषों की वनडे रैंकिंग में टीम के सर्वोच्च रैंकिंग वाले तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुजरबानी हाल ही में समाप्त हुए इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी करेंगे। क्रेग एर्विन टीम का नेतृत्व करेंगे। 

श्रृंखला के दौरान दो खिलाड़ियों को वनडे डेब्यू का मौका मिल सकता है जिसमें विकेटकीपर-बल्लेबाज क्लाइव मडांडे और तेज गेंदबाज तनाका चिवांगा शामिल हैं। इन दनों ने पिछले महीने नामीबिया के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। रिचर्ड नगारवा और वेलिंगटन मसाकादजा को टीम में नहीं रखा गया है जो क्रमशः पीठ के निचले हिस्से और दाहिने कंधे की चोटों से उबर रहे हैं। ऑलराउंडर टीनो मुतोम्बोडज़ी भी इस बार टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं। दक्षिणपूर्वी शॉन विलियम्स भी जिम्बाब्वे क्रिकेट द्वारा दी गई अनुकंपा छुट्टी पर हैं। 

जिम्बाब्वे वर्तमान में क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग में नीदरलैंड से ऊपर 12वें नंबर स्थान पर है जिसमें 12 मैचों में 35 अंक हैं। हरारे स्पोर्ट्स क्लब में तीन वनडे 4, 6 और 9 जून को खेले जाने हैं। 

अफगानिस्तान के खिलाफ जिम्बाब्वे  की वनडे टीम : क्रेग एर्विन (कप्तान), रेयान बर्ल, रेजिस चकाबवा, तेंदई चतरा, तनाका चिवांगा, ल्यूक जोंगवे, ताकुदज़वानाशे कैटानो, क्लाइव मडांडे, वेस्ले मधेवेरे, ब्लेसिंग मुजरबानी, डियोन मायर्स, आइंस्ले नडलोव, सिकंदर रजा, मिल्टन शुम्बा, डोनाल्ड तिरिपानो। 

Content Writer

Sanjeev