Heath Streak कैंसर से पीड़ित, परिवार ने सेहत पर दी ताजा अपडेट

punjabkesari.in Monday, May 15, 2023 - 12:41 AM (IST)

नई दिल्ली : जिंबाब्वे के पूर्व ऑलराऊंडर हीथ स्ट्रीक कैंसर से पीड़ित हैं और उनका दक्षिण अफ्रीका में इलाज चल रहा है। इस 49 वर्षीय खिलाड़ी ने जिंबाब्वे की तरफ से 1993 से लेकर 2005 तक 65 टेस्ट और 189 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। इन दोनों प्रारूपों में उन्होंने कुल मिलाकर 4933 रन बनाए और 455 विकेट लिए।

 

 

स्ट्रीक के परिवार ने बयान जारी करके कहा- हीथ को कैंसर है और दक्षिण अफ्रीका के बेहद प्रतिष्ठित कैंसर रोग विशेषज्ञ की देखरेख में उनका इलाज चल रहा है। बयान में कहा गया है कि हीथ ने अपना जज्बा बना के रखा है और वह इस बीमारी से उसी तरह से लड़ेंगे जैसे कि वह अपने खेल के दिनों में क्रिकेट मैदान पर अपने विरोधियों का सामना करते थे।

 

 

उन्होंने कहा कि परिवार को उम्मीद है कि आप उनकी इच्छा को समझेंगे और उसका सम्मान करेंगे ताकि यह निजी पारिवारिक मामला बना रहे। वे आपकी प्रार्थनाओं और शुभकामनाओं के लिए आभार व्यक्त करते हैं। स्ट्रीक के परिवार का यह बयान उन मीडिया रिपोर्ट के बाद आया है जिनमें कहा गया था कि वह गंभीर रूप से बीमार हैं।

 


स्ट्रीक जिंबाब्वे के कप्तान भी रहे। उन्होंने 2004 में अपने क्रिकेट बोर्ड से मतभेद होने के कारण कप्तान पद छोड़ दिया था। इसके एक साल बाद उन्होंने 31 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। संन्यास लेने के बाद उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजी कोच का पद संभाला था। इसके अलावा वह गुजरात लायंस (अब भंग), बांग्लादेश और समरसेट के गेंदबाजी कोच भी रहे।

 


स्ट्रीक ने उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ अकादमी में सलाहकार के रूप में भी काम किया। स्ट्रीक को 2021 में आठ साल के लिए क्रिकेट से जुड़ी सभी तरह की गतिविधियों में भाग लेने से प्रतिबंधित कर दिया गया था। उन्होंने अंदरूनी जानकारी देने और भ्रष्ट पेशकश को शह देने सहित आईसीसी भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के उल्लंघन से जुड़े 5 आरोपों को स्वीकार किया था जिसके बाद उन्हें प्रतिबंधित कर दिया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News