आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे टीम का ऐलान, सिकंदर रजा की वापसी

punjabkesari.in Wednesday, Jan 18, 2023 - 11:13 AM (IST)

हरारे (जिम्बाब्वे) : जिम्बाब्वे के टी20 विश्व कप स्टार सिकंदर रजा आयरलैंड के खिलाफ आगामी वनडे श्रृंखला के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। ऑलराउंडर अपनी कुछ फ्रेंचाइजी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए आयरलैंड पर अपनी टीम की टी20 श्रृंखला जीत से चूक गए लेकिन वनडे श्रृंखला के लिए टीम में वापस आ गए हैं। पहला मैच 18 जनवरी, दूसरा मैच 21 जनवरी और और तीसरा तथा अंतिम मैच 23 जनवरी को खेला जाएगा। 

पिछले साल अगस्त में 36 वर्षीय आईसीसी पुरुष प्लेयर ऑफ द मंथ का खिताब जीतने वाले जिम्बाब्वे के पहले क्रिकेटर बने। उन्होंने आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2022 में अपना मजबूत खेल जारी रखा, जहां उनके प्रदर्शन ने उन्हें आईसीसी टीम ऑफ द टूर्नामेंट में स्थान दिलाया। वह बाबर आजम, बेन स्टोक्स और टिम साउदी के साथ सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी के लिए आईसीसी मेन्स क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवार्ड के लिए नामित चार उम्मीदवारों में से एक है। 

हरफनमौला सीन विलियम्स के उंगली में चोट के कारण श्रृंखला से बाहर होने की खबर के बाद रजा को शामिल करना काफी जरूरी था। रजा के अलावा पूर्व कप्तान चामुनोरवा चिभाभा को जिम्बाब्वे के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजी विकल्पों को बढ़ावा देने के लिए वापस बुलाया गया है। 2013 और 2015 के बीच इंग्लैंड द्वारा वनडे क्रिकेट में बैलेंस को 16 बार कैप किया गया था, लेकिन तब से नहीं खेला है और अब वह अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के योग्य है। 

शीर्ष क्रम के बल्लेबाज गैरी बैलेंस आयरलैंड के खिलाफ पिछले दो टी20आई मैचों में हल्की चोट के कारण चूक गए थे, लेकिन अब वह फिर से फिट हैं और टीम में शामिल किए जाने के बाद खेलने के लिए तैयार हैं। जिम्बाब्वे हालांकि अनुभवी हरफनमौला सीन विलियम्स के बिना खेलेगा क्योंकि शनिवार को दूसरे मैच के दौरान मैदान में दाहिने हाथ की उंगली टूट गई थी। 

जिम्बाब्वे वनडे टीम बनाम आयरलैंड :

एरविन क्रेग (कप्तान), बैलेंस गैरी, बर्ल रयान, चतारा तेंदई, चिभाभा चामुनोरवा, एर्विन क्रेग, इवांस ब्रैडली, कैया इनोसेंट, मदांडे क्लाइव, मधेवेरे वेस्ली, मरुमनी तदिवानशे, मसाकाद्जा वेलिंगटन, मावुता ब्रैंडन, नगारवा रिचर्ड, न्याउची विक्टर, सिकंदर रजा 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News