भारत में होने वाले 2023 वनडे विश्व कप के क्वालीफायर की मेजबानी करेगा जिम्बाब्वे

punjabkesari.in Wednesday, Dec 16, 2020 - 05:56 PM (IST)

दुबई : भारत में 2023 में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के क्वालीफायर की मेजबानी जिम्बाब्वे को सौंपी गयी है जो 18 जून से नौ जुलाई 2023 के बीच इन मैचों का आयोजन करेगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कोविड-19 महामारी के कारण नया कार्यक्रम घोषित किया है। मेजबान भारत और सात अन्य शीर्ष सुपर लीग टीमें अक्टूबर-नवंबर 2023 में होने वाले टूर्नामेंट के सीधे क्वालीफाई करेंगी।

सुपर लीग की बाकी की पांच टीमें 2023 विश्व कप क्वालीफायर में खेलेंगी। इसमें लीग 2 से तीन सर्वश्रेष्ठ टीमें भी खेलेंगी। आईसीसी के प्रतियोगिता प्रमुख क्रिस टेटले ने बयान में कहा, ‘‘जब हमने आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 को अक्टूबर-नवंबर 2023 में आयोजित करने का फैसला किया तो इससे हमें क्वालीफिकेशन प्रतियोगिताओं के आयोजन के लिये भी समय मिल गया। इससे हम टूर्नामेंट में खेलने वाली टीमें सुनिश्चित करने के लिये मौके का अधिक से अधिक सदुपयोग कर सकते हैं।'

उन्होंने कहा, ‘हमने 96 वनडे और 60 लिस्ट ए मैचों का फिर से कार्यक्रम तैयार करने के लिये अपने सदस्यों और हितधारकों के साथ मिलकर काम किया है तथा हमारी प्रतियोगिताओं के भागीदारों की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता रहेगी।' आईसीसी ने इसकेसाथ विश्व लीग 2 और चैलेंज लीग का कार्यक्रम भी घोषित किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News