सुनील की जगह लेने वाले उत्तराधिकारी को ढूंढने के लिये लगातार निगरानी की जरूरत : वेंकटेश

punjabkesari.in Friday, Jul 24, 2020 - 08:04 PM (IST)

नयी दिल्ली, 24 जुलाई (भाषा) भारतीय फुटबॉल टीम के सहायक कोच षणमुगम वेंकटेश को लगता है कि लगातार निगरानी रखने से करिश्माई सुनील छेत्री का योग्य उत्तराधिकारी मिलने में मदद मिल सकती है।

छेत्री हालांकि अब भी अपने शानदार खेल से सभी को प्रभावित करते हैं। 35 साल की उम्र और अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में 15 वर्षों के बाद भी छेत्री राष्ट्रीय टीम के लिये काफी अहम खिलाड़ी बने हुए हैं और लगातार टीम के लिये गोल करते हैं और खिलाड़ियों के लिये गोल करने का मौका बनाते हैं।

पूर्व कप्तान वेंकटेश ने कहा कि छेत्री ऐसे कुछ शीर्ष फुटबॉलरों में से एक है जो दायें और बायें दोनों पैरों से खेलने में सहज हैं।

वेंकटेश ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के इंस्टाग्राम लाइव सत्र में कहा, ‘‘हम एक साथ खेले और सुनील मेरी कप्तानी में खेला। उसके खेल की खूबसूरती यह है कि वह दोनों पैरों से सहज होकर खेलता है। मैंने यह चीज लंबे समय बाद देखी। ’’
उन्होंने कहा, ‘‘वह काफी मेहनत करता है, वह सिर्फ शानदार गोल स्कोरर ही नहीं है बल्कि वह मौके भी बनाता है और वह तीन पॉजिशन में खेल सकता है। ’’
वेंकटेश ने पूर्व स्टार और साथी आईएम विजयन और बाईचुंग भूटिया की तारीफों के भी पुल बांधे।

मौजूदा खिलाड़ियों में उन्हें लगता है कि संदेश झिंगन भारत के बाहर खेलने के लिये तैयार है और साथ ही उन्होंने अनिरूद्ध थापा को विशेष प्रतिभा भी करार दिया।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency