टॉप्स योजना के तहत आने वाले निशानेबाजों को दो सितंबर से अभ्यास की मंजूरी: साइ

punjabkesari.in Sunday, Aug 30, 2020 - 04:25 PM (IST)

नयी दिल्ली, 30 अगस्त (भाषा) भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने रविवार को घोषणा की कि वह निशानेबाजों के ‘डेवलपमेंटल’ समूह को अगले महीने से सुविधाओं का उपयोग करने की अनुमति देगा।


साइ का बयान केंद्र सरकार के ‘लॉकडाउन’ प्रतिबंधों में ‘अनलॉक चार’ दिशानिर्देशों के बाद आया है।

साइ ने कहा कि टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) के निशानेबाज यहां के कर्णी सिंह निशानेबाजी रेंज के ‘नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (एनसीओई)’ में दो सितंबर से प्रशिक्षण शुरू करेंगे।

साइ ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्रालय और उसके स्वयं की मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के दिशानिर्देशों का निशानेबाजों के प्रशिक्षण के दौरान कड़ाई से पालन किया जाएगा।

साइ के बयान में कहा गया, ‘‘ साइ ने फैसला किया है कि जब भारत ‘अनलॉक चार’ में प्रवेश करेगा ‘डेवलपमेंटल’ समूह के एथलीटों के लिए उसकी सुविधाएं शुरु होगी।’’
उन्होंने बताया , ‘‘ पहले चरण में साइ ने दो सितंबर 2020 से कर्णी सिंह निशानेबाजी रेंज (केएसएसआर) में टॉप्स समूह और एनसीओई के निशानेबाजों के लिए खेल गतिविधियों को खोलने के लिए तैयार है।’’
साइ ने कहा कि खेल सुविधाओं को चरणबद्ध तरीके से खोलने का निर्णय यह सुनिश्चित करने के लिए लिया गया है कि एथलीटों की सुरक्षा और प्रशिक्षण साथ-साथ चलते रहे।
उन्होंने कहा, ‘‘ ओलंपिक के लिए क्वालीफाइ करने वाले निशानेबाजों का निरंतर प्रशिक्षण सुनिश्चित करने के लिए अलग-अलग समय तय किये गये है।’’
शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कोविड-19 महामारी से संबंधित अपने ‘अनलॉक - चार’ दिशानिर्देशों में 21 सितंबर से खेलों में 100 लोगों तक की उपस्थिति का अनुमति देने का निर्णय लिया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News