आपको घर बैठे पहुंचाये जायेंगे अभ्यास के लिये उपकरण : रीजीजू ने निशानेबाजों से कहा

punjabkesari.in Wednesday, Sep 09, 2020 - 10:21 PM (IST)

नयी दिल्ली, नौ सितंबर (भाषा) खेलमंत्री किरेन रीजीजू ने बुधवार को कहा कि भारतीय निशानेबाज अपनी घरेलू रेंज से बाहर गए बिना अभ्यास कर सकेंगे और उन्हें उपकरण घर बैठे उपलब्ध कराये जायेंगे ।
ओलंपिक कोर ग्रुप में शामिल राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के निशानेबाजों ने जुलाई अगस्त में अभ्यास शुरू कर दिया जब भारतीय खेल प्राधिकरण ने कर्णी सिंह रेंज खोलने का फैसला किया । अन्यत्र स्थानों पर रहने वाले निशानेबाज घर में ही अभ्यास कर रहे हैं ।

बुधवार को रेंज का दौरा करने के बाद रीजीजू ने एक बयान में कहा कि एलीट , उदीयमान और खेलो इंडिया के निशानेबाजों को केएसएसआर और अन्य अकादमियों से अभ्यास के लिये जरूरी साजो सामान मिलेगा ।
उन्होंने कहा ,‘‘ यह जरूरी है कि 2024 और 2028 ओलंपिक के संभावित खिलाड़ियों को देश में होने पर भी अभ्यास जारी रखने का पूरा मौका मिले । हो सकता है कि कोरोना वायरस महामारी से बने हालात के कारण वे निशानेबाजी रेंज या अकादमी नहीं जा सकते हों ।’’
रीजीजू ने कहा ,‘‘ कई अपने घर पर बनी रेंज या आसपास अभ्यास कर रहे हैं । हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि साजो सामान की कमी से उनके अभ्यास में बाधा पैदा नहीं हो ।’’
इस फैसले से 253 निशानेबाजों को फायदा होगा जिनमें एलीट, उदीयमान और खेले इंडिया के निशानेबाज शामिल हैं ।
भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ ने पहले ओलंपिक कोर ग्रुप के लिये एक अगस्त से अभ्यास शिविर की योजना बनाई थी लेकिन देश भर में कोरोना वायरस महामारी के बढते मामलों को देखते हुए उसे स्थगित करना पड़ा ।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News