डैथ ओवरों में गेंदबाजी के लिये हास्य की समझ जरूरी : क्रिस जोर्डन

punjabkesari.in Wednesday, Sep 30, 2020 - 12:20 AM (IST)

नयी दिल्ली : इंग्लैंड और किंग्स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज क्रिस जोर्डन का मानना है कि डैथ ओवरों का दबाव झेलने के लिये गेंदबाज में हास्य की समझ होना जरूरी है। डैथ ओवरों के विशेषज्ञ माने जाने वाले जोर्डन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में महंगे साबित हुए थे और एक ओवर में 30 रन दे डाले थे ।इसके एक सप्ताह बाद पंजाब के ही शेल्डन कोटरेल के ओवर में राहुल तेवतिया ने पांच छक्के लगाकर राजस्थान रॉयल्स को चमत्कारिक जीत दिलाई।

जोर्डन ने कहा- शेल्डन के साथ जो हुआ, वह किसी के भी साथ हो सकता है । डैथ ओवरों में गेंदबाजी के लिये हंसी मजाक जरूरी है क्योंकि आप दुनिया के सर्वश्रेष्ठ हिटर्स के सामने गेंद डाल रहे होते हैं। उन्होंने कहा- उस समय हर बल्लेबाज छक्के लगाना चाहता है। ऐसे में गेंदबाज का शांत बने रहना जरूरी है। उसे अपने काम पर फोकस करना चाहिये और मैं इसी सोच के साथ गेंद डालता हूं।

जोर्डन ने कहा- इस प्रारूप में बल्लेबाज अविश्वसनीय शॉट लगा जाते हैं । ऐसे में हंसी मजाक से ही आप तनाव से मुक्त रह सकते हैं । हम लोग वैसे भी ऐसे दौर में जी रहे हैं (कोरोना महामारी के कारण) कि मैदान पर खेलने का मौका मिलना ही एक वरदान है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News