लवलीना कोविड-19 की चपेट में आने से इटली रवाना नहीं हो पायी

punjabkesari.in Friday, Oct 16, 2020 - 12:33 AM (IST)

नयी दिल्ली, 15 अक्टूबर (भाषा) विश्व चैम्पियनशिप में दो बार पदक जीतने वाली भारतीय मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन (69 किग्रा) गुरुवार को अभ्यास और प्रतियोगिता के लिए इटली रवाना होने से पहले कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पायी गई।

वह इस बीमारी की चपेट में आने के कारण इटली रवाना नहीं हो सकीं। लवलीना अपनी बीमार मां से मिलने असम गयी थी। आशंका है कि वह इस यात्रा के दौरान कोरोना वायरस की चपेट में आयी।
भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने यहां एक बयान जारी कर बताया, ‘‘ विश्व चैम्पियनशिप में दो बार कांस्य पदक जीतने वाली मुक्केबाज और ओलंपिक कोटाधारी लवलीना बोरगोहेन कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव आयी है। वह 52 दिनों के लिए यूरोप रवाना होने से पहले 11 दिनों की छुट्टी पर अपनी बीमार मां से मिलने असम गयी थी।’’
साइ ने बताया, ‘‘ वह 11 अक्टूबर को यहां लौटने के बाद नियमों के तहत जांच में नेगेटिव आयी थी। वह हालांकि 15 अक्टूबर को दूसरी जांच में पॉजिटिव आयी हैं।’’
साइ ने कहा कि वह पृथकवास पर है और उनका इलाज किया जा रहा।

साइ ने डेंगू से उबर रहीं छह बार की विश्व चैम्पियन एम सी मेरीकॉम और दो अन्य खिलाड़ियों को छोड़कर ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर चुके भारतीय मुक्केबाजों के अभ्यास के लिए इटली और फ्रांस के 52 दिन के ट्रेनिंग-कम-टूर्नामेंट दौरे की मंजूरी दी थी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency