शिविर में सभी महिला पहलवान कोविड-19 जांच में नेगेटिव, सोमवार से शुरू होग अभ्यास: कोच मलिक

punjabkesari.in Sunday, Oct 18, 2020 - 07:38 PM (IST)

नयी दिल्ली, 18 अक्टूबर (भाषा) राष्ट्रीय शिविर के लिए लखनऊ स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) केन्द्र पहुंची ओलंपिक क्वालीफायर विनेश फोगाट सहित सभी 12 महिला पहलवान कोरोना वायरस जांच में नेगेटिव आयीं है जिससे सोमवार से उनके अभ्यास शुरू करने का रास्ता साफ हो गया।

कुश्ती के राष्ट्रीय कोच कुलदीप मलिक ने बताया कि ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक (62 किग्रा), सीमा (50 किग्रा), ललिता (53 किग्रा) और निशा (68 किग्रा) शिविर में 25 अक्टूबर से शामिल होंगी।

मलिक ने लखनऊ से पीटीआई भाषा को बताया, ‘‘ सभी पहलवान कोविड-19 जांच में नेगेटिव हैं। हम कल से हल्के प्रशिक्षण के साथ शुरू करेंगे। इसमें सामान्य फिटनेस, जिम प्रशिक्षण, दौड़ और व्यायाम पर ध्यान दिया जाएगा। मैट प्रशिक्षण अगले सप्ताह (26 अक्टूबर के बाद) से शुरू होगा।’’
अगले साल के तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली एकमात्र महिला पहलवान विनेश फोगट ऑनलाइन राष्ट्रीय पुरस्कार खेल समारोह से ठीक पहले कोविड-19 जांच में पॉजिटिव मिली थी जिसकी वजह से वह समारोह में प्रतिष्ठित ‘खेल रत्न’ पुरस्कार प्राप्त नहीं कर पायी थी।

वह हालांकि इस बीमारी से उबर कर राष्ट्रीय शिविर में शामिल हुई है।

मलिक ने बताया, ‘‘ चार पहलवानों को मंगलवार से शिविर से जुड़ना था लेकिन भारतीय कुश्ती महासंघ ने उन्हें 25 अक्टूबर से इसमें शामिल होने के लिए कहा है।’’
कोविड-19 महामारी के कारण शिविर दो बार स्थगित करना पड़ा था। शिविर 31 दिसंबर तक चलेगा।

शिविर में शामिल खिलाड़ी
50 किग्रा भारवर्ग : निर्मला देवी, पिंकी, अंकुश।

53 किग्रा: विनेश फोगट, अंजू
57 किग्रा: अंशु मलिक, सरिता मोर, पूजा ढांडा
62 किग्रा: सोनम मलिक, नवजोत कौर
68 किग्रा: दिव्या काकरान, अनीता।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News