राष्ट्रीय टेटे अभ्यास शिविर 28 अक्टूबर से आठ दिसंबर तक सोनीपत में: साइ

punjabkesari.in Saturday, Oct 24, 2020 - 01:55 PM (IST)

नयी दिल्ली, 24 अक्टूबर (भाषा) भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने शनिवार को कहा कि टेबल टेनिस का राष्ट्रीय प्रशिक्षण (अभ्यास) शिविर सोनीपत में 28 अक्टूबर से आठ दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा जिसमें राष्ट्रमंडल खेलों के चार बार के स्वर्ण पदक विजेता शरत कमल के साथ 10 अन्य खिलाड़ी भाग लेंगे।

साइ ने इस शिविर के लिए 18 लाख रुपये मंजूर किए हैं, जो इस साल मार्च में कोविड-19 प्रकोप के कारण देशभर में लगे लॉकडाउन के बाद इस खेल का पहला राष्ट्रीय शिविर होगा।

साइ से जारी बयान के मुताबिक, ‘‘भारतीय खेल प्राधिकरण ने टेबल टेनिस के लिए राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर को मंजूरी दे दी है, जो 28 अक्टूबर को शुरू होगा और आठ दिसंबर तक चलेगा।’’
बयान के मुताबिक, ‘‘ शिविर में 11 खिलाड़ियों (पांच पुरूष और छह महिला) के अलावा चार सहयोगी सदस्य भी भाग लेंगे। इसका संचालन भारतीय टेबल टेनिस महासंघ, सोनीपत स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में करेगा।’’
भारतीय टेबल टेनिस महासंघ ने इससे पहले भी कई बार शिविर के लिए खिलाड़ियों को मनाने की कोशिश की लेकिन तब वह सफल नहीं हुआ था।

शरत कमल पुरुषों के प्रशिक्षण समूह का हिस्सा होंगे जिसमें मानुष शाह, मानव ठक्कर, सुधांशु ग्रोवर और जुबिन कुमार भी शामिल हैं।

महिलाओं के प्रशिक्षण समूह में अनुशा कुटुम्बले, दिया चितले, सुर्तिथा मुखर्जी, अर्चना कामत, ताकेमी सरकार और कौशानी नाथ शामिल है।

टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना समूह में शामिल अर्चना कामत ने कहा, ‘‘ मैं बेंगलुरु में घर पर अभ्यास कर रही थी, लेकिन एक ऐसे शिविर के माहौल में लौटने का इंतजार कर रही थी जहां मैं भारतीय टीम के अपने साथी खिलाड़ियों के साथ प्रशिक्षण कर खुद का आकलन कर सकूं।’’
भारत ने 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में टेबल टेनिस में आठ पदक जीतने के बाद उसी साल एशियाई खेलों में पहली बार दो कांस्य पदक हासिल किये थे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News