ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले टेबल टेनिस खिलाड़ी 19 दिवसीय शिविर में हिस्सा लेंगे

punjabkesari.in Tuesday, Jun 15, 2021 - 09:15 PM (IST)

नयी दिल्ली, 15 जून (भाषा) शरत कमल और मनिका बत्रा सहित ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके भारत के टेबल टेनिस खिलाड़ी गुरुवार से सोनीपत में 19 दिवसीय शिविर में हिस्सा लेंगे।


शरत, मनिका और सुतीर्था मुखर्जी को अंतत: एक साथ ट्रेनिंग करने का मौका मिलेगा जबकि सी साथियान चेन्नई में अपने कोच एस रमन के मार्गदर्शन में ट्रेनिंग करते रहेंगे।


भारतीय टेबल टेनिस महासंघ (टीटीएफआई) ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘डीपीएस (सोनीपत) में 17 जून को शिविर शुरू होगी और पांच जुलाई को खत्म होगा। भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) से स्वीकृत शिविर टीटीएफआई और खिलाड़ियों के अंतिम प्रयास का नतीजा है।’’


मार्च में दोहा में हुए क्वालीफाइंग के जरिए ओलंपिक में जगह बनाने के बाद से भारतीय खिलाड़ी अपने घरों में हैं क्योंकि देश भर में कोविड-19 महामारी के प्रकोप के कारण उन्हें ट्रेनिंग का मौका नहीं मिला।


शरत और साथियान चेन्नई में थे जबकि मनिका पुणे और सुतीर्था कोलकाता में सीमित अभ्यास कर रही थी।


शरत ने कहा, ‘‘सबसे पहले तो इससे हमारा मूड बदलेगा। हम सभी महामारी के कारण व्यक्तिगत रूप से ट्रेनिंग कर रहे थे। अब हम अपने काम पर ध्यान लगा सकते हैं।’



शरत ने कहा कि उन्हें और मनिका को तोक्यो खेलों से पहले घंटों अभ्यास करने की जरूरत है।


सौम्यदीप रॉय और अरूण बसाक के मार्गदर्शन में इन तीन खिलाड़ियों के अलावा नौ अन्य खिलाड़ी ट्रेनिंग करेंगे। तोक्यो ओलंपिक के लिए रॉय को कोच बनाए जाने की उम्मीद है।


साइ ने सुतीर्था के लिए जोड़ीदार के रूप में आकाश पाल के अलावा मनिका के लिए निजी कोच (सन्मय परांजपे) और फिजियो (धनंजय दुबे) को भी स्वीकृति दी है।


अन्य सहयोगी स्टाफ की मौजूद में सोनिपत शिविर का हिस्सा कुल 20 लोग होंगे।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News