पैदल चाल खिलाड़ी गुरप्रीत और चक्का फेंक खिलाड़ी कमलप्रीत के कोच को नहीं मिला एक्रीडिटेशन

punjabkesari.in Tuesday, Jul 20, 2021 - 08:59 PM (IST)

नयी दिल्ली, 20 जुलाई (भाषा) पैदल चाल खिलाड़ी गुरप्रीत सिंह और चक्का फेंक खिलाड़ी कमलप्रीत कौर की कोच राखी त्यागी को अभी तक एक्रीडिटेशन (मान्यता) नहीं मिलने के कारण उनके भारतीय दल के साथ तोक्यो ओलंपिक के लिए जाने पर संशय बना हुआ है।

पता चला है कि भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने गुरप्रीत और कमलप्रीत की कोच राखी को मान्यता दिलाने की आखिरी पलों में कोशिश की लेकिन नाकामी हाथ लगी। नियमों के मुताबिक ओलंपिक शुरू होने से कुछ महीने पहले खेल महासंघ से सौंपी जाने वाली विस्तृत सूची में इन दोनों का नाम नहीं था।

भारतीय एथलेटिक्स टीम से जुड़े एक सूत्र ने कहा, ‘‘ गुरप्रीत और रेखा त्यागी का नाम कुछ महीने पहले सौंपी गई विस्तृत सूची में नहीं था और एएफआई की उन्हें मान्यता दिलाने की आखिरी क्षणों की कोशिश अभी तक सफल नहीं हुई है।’’
उन्होंने कहा, ‘‘हम अब भी कोशिश कर रहे हैं।’’
गुरप्रीत 50 किलोमीटर पैदल चाल में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे।

गुरप्रीत ने फरवरी में राष्ट्रीय पैदल चाल चैंपियनशिप जीती थी और विश्व रैंकिंग में उनके 60वें स्थान ने उनका ओलंपिक टिकट पक्का किया था।

एएफआई ने ओलंपिक के लिए 26 एथलीटों के नाम की घोषणा की है। भारत के 47 सदस्यीय एथलेटिक्स दल में खिलाड़ियों के अलावा 11 कोच, आठ सहयोगी सदस्य, एक टीम डॉक्टर और एक टीम नेतृत्वकर्ता है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency