ओलंपिक में एकमात्र भारतीय बैडमिंटन अंपायर होंगे दतान

7/20/2021 8:59:02 PM

नयी दिल्ली, 20 जुलाई (भाषा) अंतरराष्ट्रीय अंपायर फाइन सी दतान तोक्यो ओलंपिक की बैडमिंटन प्रतियोगिता के लिए अंपायरों के 26 सदस्यीय पैनल में जगह बनाने वाले एकमात्र भारतीय हैं।


तिरुवनंतपुरम के 50 साल के दतान कोविड-19 नियमों से जुड़ी सभी प्रक्रिया पूरी करने के बाद मंगलवार रात जापान के राजधानी के लिए रवाना होंगे।


रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधू सहित चार भारतीय 24 जुलाई से शुरू हो रही बैडमिंटन स्पर्धा में चुनौती पेश करेंगे।


त्रिवेंद्रम के सरकारी आयुर्वेद कॉलेज में शारीरिक शिक्षा विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर दतान ने कहा, ‘‘यह मेरा पहला ओलंपिक है और ऐसा मौका जीवन में एक बार मिलता है।’’

बैडमिंटन विश्व महासंघ के अंपायरों के एलीट पैनल के सदस्य दतान को इस साल कोविड-19 महामारी के कारण कुछ टूर्नामेंटों से हटना पड़ा लेकिन उन्होंने कहा कि यह समस्या नहीं है क्योंकि उन्हें बड़ी प्रतियोगिताओं में अंपायरिंग का अनुभव है।


दतान का अतीत में शानदार रिकॉर्ड रहा है और वह विश्व चैंपियनशिप, राष्ट्रमंडल खेल और थॉमस एवं उबेर कप जैसी लगभग सभी बड़ी प्रतियोगिताओं में अंपायरिंग कर चुके हैं।


एक अन्य भारतीय अधिकारी महाराष्ट्र के विनय जोशी ओलंपिक के लिए लाइन जजों के पैनल का हिस्सा होंगे। जोशी पहले ही तोक्यो पहुंच चुके हैं। वह ओलंपिक के लिए चुने गए 20 लाइन जजों के पैनल का हिस्सा हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

static