मनु की पिस्टल को लेकर टिप्पणी करने पर मोरिनी ने एनआरएआई से बिना शर्त माफी मांगी

punjabkesari.in Friday, Jul 30, 2021 - 09:18 PM (IST)

नयी दिल्ली, 30 जुलाई (भाषा) तोक्यो ओलंपिक में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के दौरान मनु भाकर की पिस्टल में गड़बडी के बाद भारतीय निशानेबाजी टीम के रवैये पर सवाल उठाने वाली स्विस बंदूक निर्माता कंपनी मोरिनी ने भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने बिना शर्त माफी मांगी है।

क्वालीफिकेशन में 16वें शॉट के बाद भाकर की पिस्तौल का कॉकिंग लीवर टूट गया और इसे ठीक करने में इस 19 वर्षीय निशानेबाज को 15 मिनट से अधिक समय का नुकसान हुआ। इसके बाद प्रतिस्पर्धा शुरू करने पर उनकी लय प्रभावित हुई।
उस समय उनके पास 44 शॉट लेने के लिये 55 मिनट का समय था लेकिन बाद में उन्हें 36 मिनट के अंदर क्वालीफिकेशन दौर पूरा करना पड़ा था।

बंदूक निर्माता कंपनी के मालिक फ्रांसेस्को रेपिच ने कहा कि मरम्मत के लिये उनके आदमी करीब ही थे लेकिन भारतीय शिविर से किसी ने भी उनसे संपर्क नहीं किया।
उन्होंने सोशल मीडिया पर इस संबंध में कई पोस्ट की जो एनआरएआई को नागवार गुजरी और उसने उन्हें कानूनी नोटिस भेज दिया जिसके बाद अब उन्होंने माफी मांगी है।
एनआरएआई के महासचिव डी वी सीताराम राव को भेजे गये ईमेल में रेपिच ने कहा, ‘‘मैं अपने फेसबुक पेज पर असंवेदनशील टिप्पणी पोस्ट करने के लिए बिना शर्त माफी मांगना चाहता हूं। आपकी भावनाओं को आहत करने के लिए मुझे बेहद खेद है। मैं समझता हूं और स्वीकार करता हूं कि मुझे अपनी बात अधिक जिम्मेदार और विवेकपूर्ण तरीके से रखनी चाहिए थी। ’’
भाकर के अलावा सौरभ चौधरी और अभिषेक वर्मा सहित कई अन्य भारतीय मोरिनी की पिस्टल का उपयोग करते हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News