स्टिमक ने सैफ चैंपियनशिप के लिए 23 खिलाड़ियों की घोषणा की, उदांता की वापसी

9/26/2021 4:19:41 PM

नयी दिल्ली, 26 सितंबर (भाषा) भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमक ने मालदीव में होने वाली सैफ चैंपियनशिप के लिए 23 सदस्यीय टीम की घोषणा की जिसमें बेंगलुरू एफसी के विंगर उदांता सिंह की वापसी हुई है।


इसी महीने नेपाल के खिलाफ दो अंतरराष्ट्रीय मैचों से बाहर रहे उदांता ने एक से 16 अक्टूबर तक होने वाले क्षेत्रीय टूर्नामेंट के लिए टीम में जगह बनाई है।


चेन्नईयिन एफसी के विशाल कैथ को तीन गोलकीपर में जगह मिली है जबकि धीरज सिंह मोइरेंगथम टीम का हिस्सा नहीं हैं।


दो अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए काठमांडू गई भारत की 25 सदस्यीय टीम में शामिल डिफेंडर आकाश मिश्रा, मिडफील्डर बिपिन सिंह और प्रणय हलधर को भी टीम में जगह नहीं मिली है।


खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ सोमवार को बेंगलुरू में एकत्रित होंगे और अगले दिन मालदीव के लिए रवाना होंगे। स्टिमक और तकनीकी स्टाफ के अन्य सदस्य उसी दिन सीधे टीम के साथ जुड़ेंगे।


चैंपियनशिप में हिस्सा लेने वाली अन्य टीमें बांग्लादेश, नेपाल, श्रीलंका और मेजबान मालदीव हैं। प्रत्येक टीम एक-एक बार एक-दूसरे से भिड़ेंगे जिसके बाद शीर्ष पर रहने वाली दो टीमें फाइनल में जगह बनाएंगी।


स्टिमक ने कहा, ‘‘एशिया के इस हिस्से में शीर्ष फुटबॉल टीम होने के कारण हम सैफ चैंपियनशिप को लेकर उत्साहित हैं। ये चार से पांच मैच हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण होंगे क्योंकि इनके अलावा हमें अगले सत्र में एएफसी एशियाई कप क्वालीफायर के तीसरे दौर की शुरुआत से पहले एक साथ एकत्रित होने का मौका नहीं मिलेगा। इन मैचों से हमें अपने खेल के कुछ विभागों में सुधार करने में मदद मिलनी चाहिए।’’

भारत ने सैफ चैंपियनशिप (पहले सार्क कप) का खिताब सात बार जीता है। भारत 1993 में लाहौर, 1997 में काठमांडू, 1999 में मडगांव, 2005 में कराची, 2009 (अंडर 23 टीम) में ढाका, 2011 में नयी दिल्ली और 2015-16 में तिरूवनंतपुरम में चैंपियन बना।


भारत अपने अभियान की शुरुआत चार अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ करेगा।

भारत का ग्रुप चरण का कार्यक्रम इस प्रकार है:
चार अक्टूबर: भारत बनाम बांग्लादेश (भारतीय समयानुसार शाम साढ़े चार बजे से)
सात अक्टूबर: भारत बनाम श्रीलंका (भारतीय समयानुसार शाम साढ़े चार बजे से)
10 अक्टूबर: भारत बनाम नेपाल (भारतीय समयानुसार रात साढ़े आठ बजे से)
13 अक्टूबर: भारत बनाम मालदीव (भारतीय समयानुसार रात साढ़े आठ बजे से)
टीम इस प्रकार है:
गोलकीपर: गुरप्रीत सिंह, अमरिंदर सिंह और विशाल कैथ।

डिफेंडर: प्रीतम कोटल, सेरिटन फर्नांडिस, चिंगलेनसाना सिंह, राहुल भेके, सुभाशीष बोस और मंदार राव देसाई।

मिडफील्डर: उदांता सिंह, ब्रेंडन फर्नांडिस, लालेंगमाविया, अनिरूद्ध थापा, सहल अब्दुल समद, जैकसन सिंह, ग्लेन मार्टिन्स, सुरेश सिंह, लिस्टन कोलासो और यासिर मोहम्मद।

फारवर्ड: मनवीर सिंह, रहीम अली, सुनील छेत्री और फारूख चौधरी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

static