डायमंड लीग से पहले फिनलैंड में ट्रेनिंग करेंगे नीरज : साइ

punjabkesari.in Wednesday, May 25, 2022 - 06:29 PM (IST)

नयी दिल्ली, 25 मई (भाषा) ओलंपिक स्वर्ण पदकधारी भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा तुर्की से अपना ‘ट्रेनिंग बेस’ (अभ्यास की जगह) फिनलैंड में करेंगे जो पावो नुर्मी खेलों की मेजबानी करेगा जिसमें वह 14 जून को जोहानेस वेटर के सामने होंगे।

नीरज अभी तुर्की के ग्लोरिया स्पोर्ट्स एरिना में ट्रेनिंग कर रहे हैं। 24 साल का यह भारतीय एथलीट 22 जून तक फिनलैंड के कुओरताने ओलंपिक ट्रेनिंग सेंटर में अभ्यास के लिये गुरूवार को रवाना होगा।

भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने कहा कि ‘‘चार हफ्ते के ट्रेनिंग सत्र को सरकार की टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) द्वारा मंजूरी दी गयी है और इससे खेल मंत्रालय का करीब 9.8 लाख रूपये का खर्चा होगा। ’’
साइ ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘कुओरताने से नीरज तुरकू के लिये रवाना होंगे जहां वह पावो नुर्मी खेलों में हिस्सा लेंगे जिसके बाद कुओरताने खेल और फिर स्टॉकहोम में डायमंड लीग होगी। ’’
नीरज का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 88.07 मीटर का है और उन्होंने 87.58 मीटर के थ्रो से तोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीता था। वह 10 महीने में पहली बार पावो नुर्मी खेलों में हिस्सा लेंगे जो डायमंड लीग के बाद सबसे बड़े ट्रैक एवं फील्ड टूर्नामेंट में से एक है।

वह फिर 18 जून को फिनलैंड में कुओरताने खेलों में हिस्सा लेंगे जिसमें वह पिछले साल तीसरे स्थान पर रहे थे।

वह अमेरिका के यूजेने में 15 से 24 जुलाई तक होने वाली विश्व चैम्पियनशिप में शिरकत करने से पहले 30 जून को स्टॉकहोम में शीर्ष स्तरीय डायमंड लीग प्रतियोगिता में भी हिस्सा लेने की योजना बना रहे हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News