राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे तेजस्विन शंकर

punjabkesari.in Wednesday, Jul 06, 2022 - 02:50 PM (IST)

नयी दिल्ली, छह जुलाई (भाषा) भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया कि वह ऊंची कूद के खिलाड़ी तेजस्विन शंकर का नाम उन खिलाड़ियों की सूची में शामिल करेगा जो आगामी बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेल 2022 में भारत की ओर से जाने वाले हैं।
इस खेल आयोजन के लिए चयनित खिलाड़ियों की सूची से नाम हटने के विरुद्ध शंकर द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति यशवंत वर्मा ने एएफआई को निर्देश दिया कि आगे की कार्रवाई के लिए शंकर का नाम भारतीय ओलंपिक संघ को भेज दिया जाए।
एएफआई के वकील ने अदालत को बताया कि रिले स्पर्धा के लिए भारतीय दल में शामिल एक एथलीट को अयोग्य ठहरा दिया गया है इसलिए एक स्थान रिक्त है। वकील ने कहा कि अयोग्य ठहराए खिलाड़ी के स्थान पर अब याचिकाकर्ता का नाम भेज दिया जाएगा।
राष्ट्रमंडल खेल (सीडब्ल्यूजी) बर्मिंघम में 28 जुलाई से आठ अगस्त के बीच आयोजित होंगे। अदालत ने अपने आदेश में कहा, “एएफआई की ओर से पेश हुए वकील (हृषिकेश) बरुआ ने अदालत को बताया है कि चार गुणा चार सौ मीटर रिले टीम के सदस्य ए राजीव को अयोग्य ठहरा दिया गया है।”
अदालत ने कहा, “उन्होंने का है कि इससे हुई रिक्ति को देखते हुए याचिकाकर्ता का नाम आगामी सीडब्ल्यूजी में हिस्सा लेने वाले भारतीय एथलीटों की सूची में शामिल करने के लिए भेज दिया गया है।”
याचिकाकर्ता (शंकर) का नाम सूची में शामिल नहीं था जिसके विरुद्ध उन्होंने पिछले महीने अदालत का रुख किया था।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News